महाराष्ट्र के इस जिले में कोविड मरीजों के लिए शुरू हुई ओपीडी सेवा
महाराष्ट्र के इस जिले में कोविड मरीजों के लिए शुरू हुई ओपीडी सेवा
Share:

जलगांव: आप जानते ही होंगे महाराष्ट्र के जलगांव जिले में दिन पर दिन कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता चला जा रहा है। जी दरअसल यहाँ हर दिन घर में दो से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं और यह बात चौकाने वाली है। जी दरअसल जिले में सरकारी और प्राइवेट अस्पताल में उपलब्ध इलाज से लोगों को बड़े फायदे हो रहे हैं और अब तक कोविड के लगभग तीन हजार मरीज इलाज करवाने के बाद अपने घरों को लौट चुके हैं।

अब इस बीच एक और बड़ी खबर आई है। जी दरअसल कोरोना के कारण फैले अनिश्चितता के माहौल में जलगांव के जाने माने जनरल फिजिशियन डॉ। पराग चौधरी (विजयेंद्र अस्पताल) ने बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने अब कोविड रोगियों के लिए ओपीडी सेवा आरम्भ कर दी है। जी हाँ, दरअसल उनके पास आने वाले सामान्य रोगियों में कोविड के लक्षण वाले रोगी आते हैं और ऐसे मरीजों का स्वाब परीक्षण किया जाता है। उसमे अगर रोगी सकारात्मक पाया जाता है तो डॉ। चौधरी मरीज को होम क्वारंटाइन होने के लिए कह देते हैं। उसके बाद उसी समय, उसे कोविड के रोकथाम की दवाएं देना शुरू कर दी जाती हैं।

बताया जा रहा है ऐसे रोगियों को देर शाम बुलाया जाता है और मोबाइल पर ऐप के माध्यम से जानकारी लेकर इलाज या उनके लक्षणों के बारे में बताया जाता है। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि सामान्य परीक्षण के बाद हर तीन दिनों में मरीज का उपचार भी किया जाता है। मिली जानकारी के मुताबिक डॉ पराग चौधरी मार्च महीने से यह सेवा देने का काम कर रहे हैं और अब तक 200 से अधिक कोविड मरीज बीमारी से ठीक हो चुके हैं।

MP Assembly Session: खत्म हुआ एक दिन का सत्र, 8 विधेयक हुए पारित

सुप्रीम कोर्ट में केंद्र का हलफनामा- डिजिटल मीडिया को नियंत्रित करने के लिए बने नियम

कोरोना का बड़ा विस्फोट, भरतपुर के डीग जेल में 95 कैदी मिले पॉजिटिव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -