अब जम्मू कश्मीर में भी चलेगा बुलडोज़र, वक़्फ़ की सम्पत्तियों पर से हटेगा अतिक्रमण
अब जम्मू कश्मीर में भी चलेगा बुलडोज़र, वक़्फ़ की सम्पत्तियों पर से हटेगा अतिक्रमण
Share:

श्रीनगर: देश के कई राज्यों में बुलडोजर चलने के बाद अब जम्मू-कश्मीर में भी वक्फ बोर्ड की जमीनों को कब्ज़ा मुक्त कराने के लिए बुलडोजर की कार्रवाई किए जाने की घोषणा हो चुकी है। इसका ऐलान करते हुए जम्मू-कश्मीर वक्फ बोर्ड की प्रमुख डॉ दरख्शां अंद्राबी ने रविवार (8 मई, 2022) को कहा है कि जिन लोगों ने वक्फ की भूमि पर कब्जा किया है, जल्द ही केंद्र शासित प्रदेश में उन्हें बुलडोजर का सामना करना पड़ेगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डॉ दरख्शां अंद्राबी वक्फ बोर्ड के एक दिवसीय सम्मेलन को संबोधित कर रही थीं। अपने संबोधन में उन्होंने उन सभी को चेतावनी दी जिन्होंने वक्फ बोर्ड की जमीन पर अतिक्रमण किया है और उस पर अवैध ढाँचे का निर्माण किया है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही हम अतिक्रमणकारियों के अवैध कब्जे को हटाने और मस्जिद, मजार, मकान समेट वक्फ की जमीन और संपत्ति के स्वामित्व को बहाल करने के लिए पूरे जम्मू-कश्मीर में एक तोड़-फोड़ अभियान आरंभ करेंगे। वक्फ की जमीन और संपत्ति पर कब्जा करने वालों को जल्द ही बुलडोजर की कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

उन्होंने आगे कहा कि यह मीडिया के जरिए वक्फ बोर्ड की मस्जिद, मजार या किसी तरह की संम्पत्ति पर कब्ज़ा करने वाले सभी अतिक्रमणकारियों को चेतावनी है कि वे हमारे पास आएँ और अपने अवैध कब्जे को सरेंडर कर दें, वरना उन्हें बुलडोजर का सामना करना पड़ेगा। रिपोर्ट के मुताबिक, वक्फ बोर्ड की एक दिवसीय सम्मेलन का नेतृत्व डॉ अंद्राबी ने किया, जिसमें बोर्ड के सदस्य डॉ गुलाम नबी हलीम, सैयद मोहम्मद हुसैन, सीईओ जम्मू-कश्मीर वक्फ बोर्ड मुफ्ती फरीद, वक्फ प्रबंधित मजहबी स्थलों के तमाम प्रशासक भी उपस्थित रहे।

गाँव में घुस रहे तेंदुए को पकड़ने पहुंचे थे पुलिसकर्मी, तभी उसने कर दिया अटैक और फिर...

ज्ञानवापी मस्जिद केस: अपनी याचिका वापस नहीं लेंगी राखी सिंह, मस्जिद का ताला तुड़वाने की मांग

दक्षिण सूडान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने नई हैजा महामारी की घोषणा की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -