अब लड़के होंगे लव जिहाद का शिकार
अब लड़के होंगे लव जिहाद का शिकार
Share:

कोलकाता: सोशल मीडिया वैसे तो अपने परिचितों से मेल मिलाप बनाये रखने का एक साधन है, किन्तु कुछ उपद्रवी तत्त्व इसे आमजन को भड़काने के लिए भी इस्तेमाल करते हैं. गौरतलब है कि, कुछ दिनों पहले फेसबुक पर एक पेज बनाया गया था जिसमें अंतरधर्म रिलेशनशिप वाले कपल्स के नाम शामिल थे .पेज में  बताया गया था कि यह लव जिहाद करने वालों की लिस्ट है, जिसमे 102 नाम थे. 

इसी लिस्ट में कोलकाता के रहने वाले एक कपल का भी नाम शामिल था जिसे की लिस्ट जारी होने के बाद जान से मारने की धमकी मिल रही है, उन्होंने इस मामले पर कोलकाता पुलिस की साइबर सेल में शिकायत दर्ज करवाई है. जनवरी में आई यह लिस्ट सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुई थी. उसके साथ यह सन्देश भी लिखा था . "यह एक सूची है उन हिंदू लड़कियों के फेसबुक प्रोफाइल की जो लव जिहाद का शिकार हो चुकी हैं या हो रही हैं. हर हिंदू शेर से आग्रह है, इनमें जो लड़के हैं उनका खोज कर शिकार करें" मामला सामने आने के बाद फेसबुक ने इस पेज को सस्पेंड कर दिया था.

कोलकाता में रहने वाले कपल का कहना है कि, "हमे किसी समूह विशेष द्वारा डराया जा रहा है और इससे पहले भी हमे सोशल मीडिया पर काफी प्रताड़ना का सामना करना पड़ा है. हमारी जान को खतरा है." पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, और छानबीन कर रही है. आपको बता दें कि, सोसियल मीडिया पर वो लिस्ट किसने अपलोड की थी इस बात की जानकारी अभी तक  पुलिस को नहीं लग पाई है. 

मोदी ने ओमान में मिनी इंडिया और 200 साल पुराना मंदिर देखा

त्रिपुरा की कानून व्यवस्था पर अमित शाह ने उठाए सवाल

ओमान के सुल्तान से पीएम मोदी की द्विपक्षीय वार्ता आज

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -