अब फेसबुक-ट्विटर से बुक करे रसोई गैस
अब फेसबुक-ट्विटर से बुक करे रसोई गैस
Share:

कानपुर. रसोई गैस बुक करना अब और भी आसान हो जायेगा. आप चैटिंग करते करते भी सिलेंडर बुक करा सकते है. अब इससे बुक करने का दायरा बढ़ा दिया गया है. आप फेसबुक और ट्विटर के जरिये अपने घर में रसोई गैस कि जरुरत को पूरा कर सकते है. आईओसी (इंडियन ऑयल कारपोरेशन) ने गैस बुकिंग की सुविधा फेसबुक और ट्विटर पर देकर इसकी शुरुआत कर दी है. आईओसी के उपभोक्ता फेसबुक और ट्विटर पर भी सिलेंडर बुक करा सकेंगे

इसके लिया आपको अपने फेसबुक अकाउंट पर लॉगिन करके आईसी के फेसबुक पेज पर जाकर बुक नाउ का बटन दबाकर अपना अकाउंट कंफर्म करना होगा. इसके बाद मोबाइल स्क्रीन पर आपका नाम व ईमेल आईडी आ जाएगी. एलपीजी आइडी देने के बाद आपकी ईमेल आइडी गैस एजेंसी में रजिस्टर्ड हो जाएगी.

इसके बाद पुनः बुक नाउ का विकल्प सामने आएगा. उपभोक्ताओं को अपना नाम व एजेंसी का नाम दिखाई देगा. एक क्लिक करते ही गैस बुक हो जाएगी. इसके बाद बुकिंग की पुष्टि दिखाई देगी. एजेंसी में रजिस्टर्ड ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर पर भी बुकिंग की सूचना भेजी जाएगी.

आईओसी पूर्व में तीन बुकिंग की डिटेल भी देख सकेंगे. बुकिंग और डिलीवरी की पारदर्शिता बढ़ाने के लिए आईओसी ने यह नई व्यवस्था शुरू की है. इसका फायदा देशभर के 11.50 करोड़ आईओसी उपभोक्ताओं को मिलेगा.

 

LG ने लॉन्च किया लाइट वेट लैपटॉप

अजिंक्य रहाणे के पिता की कार से हुई एक महिला की मौत, गिरफ्तार

2000 रुपये तक का डिजिटल भुगतान हुआ निशुल्क

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -