अपने स्मार्टफोन से अनलॉक कर पाएंगे कार, जाने पूरी डिटेल्स
अपने स्मार्टफोन से अनलॉक कर पाएंगे कार, जाने पूरी डिटेल्स
Share:

दुनिया की दिग्गज अमेरिकी कंपनी Apple जल्द ही अपने iOS सॉफ्टवेयर पर CarKey नाम से एक फीचर पेश करेगा. यह कुछ अन्य विशेषताओं के साथ आपके फोन में एक डिजिटल चाबी होगी जो आपको अपनी कार खोलने में मदद करेगी. 2021 BMW 5 series (2021 बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज) पहली कार होगी जिसमें इस फीचर का इस्तेमाल किया जा सकेगा. एप्पल वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस के दौरान इस फीचर का एलान किया गया था, जहां टेकनोलॉजी की दिग्गज कंपनी ने बताया कि CarKey फीचर iOS 14 में एक नई सुविधा के रूप में पेश किया जाएगा.  

Okinawa ने बेचे कई सारे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, बाजार में पेश की रिपोर्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह फीचर आपके फोन को आपकी कार की चाबी की तरह इस्तेमाल करने की सुविधा देता है. ग्राहक कार को अनलॉक कर सकते हैं और इंजन को स्टार्ट करने के लिए स्मार्टफोन ट्रे में iPhone को रख सकते हैं. डिजिटल चाबी को बीएमडब्ल्यू स्मार्टफोन ऐप के जरिए कॉन्फिगर किया जा सकता है और इसे अधिकतम पांच दोस्तों के साथ साझा किया जा सकता है. यह खास फीचर ग्राहकों को कार की अन्य सुविधाओं जैसे टॉप स्पीड, रेडियो की आवाज, इंजन के पावर जैसी चीजों पर कंट्रोल रखने की सुविधा भी देता है. 

रॉयल एनफील्ड की इस मॉडिफाई मोटरसाइकिल का नहीं है कोई जवाब, जानें पूरी डिटेल्स

कयास लगाए जा रहे है कि Apple वॉलेट के जरिए और कार के अंदर से भी इस फीचर को एक्सेस किया जा सकता है. इसके अलावा, यह डिजिटल चाबी Apple वॉच को भी सपोर्ट करेगी. इतना ही नहीं, कम बैटरी होने के कारण फोन बंद होने के बाद इसमें पांच घंटे तक का पावर रिजर्व होता है, जिससे डिजिटल चाबी काम करती रहेगी. वही, एप्पल और बीएमडब्ल्यू अल्ट्रा वाइडबैंड तकनीक का उपयोग करने वाली डिजिटल चाबी बनाने पर भी काम कर रहे हैं. अल्ट्रा वाइडबैंड तकनीक उपयोगकर्ताओं को अपनी जेब या बैग से आईफोन को हटाए बिना कार मॉडल को अनलॉक करने की अनुमति देगा, और यह अगले साल तक तैयार हो जाएगा. 

इस बाइक से Honda SP 125 का है मुकाबला, जानें पूरी डिटेल्स

अपने 10 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकाल सकती है ये कंपनी

इन किफायती BS6 मोटरसाइकिल से बढ़ा सकते है अपने घर की रौनक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -