बर्फ के आगोश में समाया मसूरी-धनोल्टी, दें रही खूबसूरती का एहसास
बर्फ के आगोश में समाया मसूरी-धनोल्टी, दें रही खूबसूरती का एहसास
Share:

देहरादून: पहाड़ों की रानी कही जाने वाली मसूरी और धनोल्टी व आसपास के क्षेत्रों में बुधवार यानीं 29 जनवरी 2020 की सुबह हुई बर्फबारी के बाद खूबसूरत वादियां बर्फ से पूरी तरह लकदक नज़र आई है. जंहा वहीं औली और नैनीताल में भी जमकर बर्फबारी हुई. उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बीते मंगलवार से ही बदल गया था. मंगलवार दोपहर से मसूरी में शुरू हुई झमाझम बारिश से तापमान गिर गया तो देर शाम से ही मसूरी और धनोल्टी में बर्फबारी शुरू हो गई. बर्फबारी के बाद यहां मौसम में और भी ज्यादा ठंडक बढ़ गई है. स्थानीय लोगों के साथ ही देश-विदेश से यहां पहुंचे पर्यटकों ने बर्फबारी का खूब लुत्फ उठाया. वादियों में बर्फ की चादर देख पर्यटकों के चेहरे खिल उठे.

वहीं यह भी पता चला है कि मसूरी और धनोल्टी में बर्फबारी के बाद बढ़ी ठंड से लोग घरों में दुबकने को मजबूर हैं. पर्यटक भी होटल में बंद हाे गए हैं. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की है. जंहा मसूरी धनोल्टी मार्ग बंद कर दिया गया है. मसूरी- कैंपटी मार्ग भी जीरो प्वाइंट के पास बंद कर दिया गया है. वहीं एलबीएस अकादमी रोड पर पेड़ गिरने के कारण रासता बंद हो गया है. जिसके कारण लोगों को आवाजाही में काफी परेशानी हो रही है.

लेकिन मौसम विभाग की चेतावनी है कि बुधवार को भी ज्यादातर इलाकों में बारिश और ओले गिरने का अनुमान है. बारिश से दून के अधिकतम तापमान में करीब दो डिग्री की कमी रिकॉर्ड की गई. मौसम विभाग का कहना है कि बुधवार को पहाड़ के ज्यादातर क्षेत्रों में कोल्ड-डे कंडीशन रहेगी. जंहा अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में शीतलहर चल सकती है. बता दें कि हाल ही में मसूरी और धनोल्टी में खूब बर्फबारी हुई थी. वहीं जिसके बाद यहां पर्यटकों का खासा हुजूम उमड़ा था. इसी बीच पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी परिवार के साथ यहां आकर बर्फबारी का खूब लुत्फ उठाया था.

प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में पाई गई विवाहित महिला, आक्रोशित ग्रामीणों ने काट डाली दोनों की नाक

कोल डैम में जल्द शुरू होने वाली है पावर बोट सुविधा

बनारस से पश्चिम बंगाल ले जाए जा रहे थे 195 कछुए, दो तस्कर गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -