Air India खरीदने में अडानी ग्रुप ने दिखाई दिलचस्पी, चेयरमैन बोले- कर रहे मूल्यांकन
Air India खरीदने में अडानी ग्रुप ने दिखाई दिलचस्पी, चेयरमैन बोले- कर रहे मूल्यांकन
Share:

नई दिल्ली: सरकारी विमान कंपनी Air India को खरीदने की रेस में फिर एक और कंपनी का नाम सामने आया है. इस बार टाटा संस और सिंगापुर एयरलाइंस की साझेदारी वाली कंपनी Vistara ने एयर इंडिया को खरीदने में रूचि दिखाई है. विस्तारा एयरलाइन के चेयरमैन भास्कर भट्ट ने कहा कि वे एयरलाइन का मूल्यांकन कर रहे हैं और बोली के बारे में फैसला  बाद में लिया जाएगा. 

दरअसल, केंद्र सरकार ने सरकारी एयरलाइन में विनिवेश प्रक्रिया फिर से आरंभ की है, जिसके बाद भास्कर ने यह बात कही है. पिछले सप्ताह ही देश की प्रमुख कंपनी अदानी ग्रुप की ओर से भी एयर इंडिया खरीदने में रुचि की खबरें आई थी. सरकारी एयरलाइंस एयर इंडिया को खरीदने के लिए टाटा ग्रुप (Tata Group) और हिंदूजा जैसे बड़ी कंपनियों के नाम भी सामने आए हैं. 

सूत्रों का कहना है कि अदानी ग्रुप सरकारी एयरलाइन एयर इंडिया खरीदने के लिए एक्सप्रेशन ऑफ इंट्रेस्ट (EoI) दायर कर सकता है. इसके लिए तैयारियां आरंभ हो गई है. आपको बता दें कि अदानी ग्रुप भारत की सबसे बड़ी एयरपोर्ट ऑपरेटर बनने की रेस में है. ग्रुप फिलहाल अहमदाबाद, लखनऊ और मैंगलौर हवाई अड्डे का संचालन करता है. इसके अलावा कंपनी तिरुवनंतपुरम, अहमदाबाद और गुवाहाटी के हवाई अड्डे का संचालन करने के लिए भी आवेदन कर चुकी है.

पेट्रोल-डीजल के भाव में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए क्या हैं आज के भाव

सोने-चांदी के दाम में आया जबरदस्त उछाल, जानिए क्या हैं आज के भाव

Nokia सीईओ राजीव सूरी ने किया इस्तीफे का ऐलान, 31 अगस्त को छोड़ देंगे पद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -