नोवावैक्स ऑस्ट्रेलिया की पांचवी स्वीकृत COVID-19 वैक्सीन
नोवावैक्स ऑस्ट्रेलिया की पांचवी स्वीकृत COVID-19 वैक्सीन
Share:

 


कैनबरा: नोवावैक्स द्वारा विकसित COVID-19 वैक्सीन को गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया में उपयोग के लिए अधिकृत किया गया।देश ने "नुवाक्सोविड" ब्रांड नाम के तहत वैक्सीन की 51 मिलियन खुराक खरीदी है, जो संयुक्त राज्य में निर्मित है। फाइजर, एस्ट्राजेनेका और मॉडर्न के टीके ऑस्ट्रेलिया में पहले से ही उपयोग में हैं। जॉनसन एंड जॉनसन से जैनसेन वैक्सीन को भी मंजूरी मिल गई है, लेकिन सरकार ने अभी तक कोई भी खरीद नहीं की है।

नोवावैक्स वैक्सीन 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के असंबद्ध आस्ट्रेलियाई लोगों को पेश किया जाएगा, लेकिन 16 वर्ष और उससे अधिक उम्र की 95 प्रतिशत आबादी के लिए बूस्टर के रूप में नहीं, जिन्हें पहले ही टीका लगाया जा चुका है।

स्केरिट ने टिप्पणी की 'चिकित्सीय सामान प्रशासन के मुख्य नियामक जॉन स्केरिट के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका में टीकाकरण की उच्च दर के बावजूद, कुछ लोग नोवावैक्स की प्रतीक्षा कर रहे हैं। हमारा सपना इस देश में हमारे 95 प्रतिशत को 97 या 98 प्रतिशत में बदलना है।' प्रोटीन आधारित टीकाकरण दो खुराक में तीन सप्ताह में अलग किया जाएगा।

क्वींसलैंड विश्वविद्यालय में मेडिसिन के एक एसोसिएट प्रोफेसर पॉल ग्रिफिन के अनुसार ऑस्ट्रेलिया को अपनी पहले से ही उल्लेखनीय टीकाकरण दर में सुधार करने की कोशिश करनी चाहिए।

अजीत डोभाल के बारे में जानिए ये अनसुने किस्से

भारतीय युवक को चीनी सेना ने किया अगवा, सांसद ने केंद्र से मांगी मदद

5जी रोल आउट के बाद एयर इंडिया ने आज से अमेरिकी उड़ान का संचालन फिर से शुरू किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -