चोट के बावजूद एडीलेड फाइनल में पहुंचे नोवाक
चोट के बावजूद एडीलेड फाइनल में पहुंचे नोवाक
Share:

एडीलेड: नोवाक जोकोविच ने मैच के दौरान पैर में चोट लगने के बावजूद दानिल मेदवेदेव को 6 . 3, 6 . 4 से मात देकर एडीलेड इंटरनेशनल एकल फाइनल में स्थान बना लिया है। मैच के पहले सेट में सातवें गेम के दौरान जोकोविच को बायें पैर में चोट लग गई। उन्होंने मेडिकल टाइमआउट भी ले लिया है। अब उनका सामना सेबेस्टियन कोरडा से होगा जिन्हें प्रतिद्वंद्वी योशिहितो निशिओका के चोटिल होकर कोर्ट छोड़ने के कारण फाइनल में स्थान मिल गया है। उस समय कोरडा 7 . 6, 1 . 0 से आगे थे। 

खबरों का कहना है कि  महिला वर्ग में दुनिया की 5वें नंबर की खिलाड़ी एरिना सबालेंका ने इरिना कामेलिया बेगु को 6 . 3, 6 . 2 से हराकर फाइनल म स्थान बना लिया है। अब उनका सामना युवा क्वालीफायर लिंडा नोस्कोवा से होगा जिसने शीर्ष वरीयता प्राप्त ओंस जबाउर को 6 . 3, 1 . 6, 6 . 3 से मात दी है। इसके पहले खबरें थी कि नोवाक जोकोविच ने एडीलेड इंटरनेशनल के पहले दौर में मंगलवार को फ्रांस के कॉन्स्टेंट लेस्टीन को 6-3, 6-2 से मात देकर ऑस्ट्रेलिया में एकल मैचों में अपनी जीत की लय को बरकरार रखा हुआ है। शीर्ष रैकिंग प्राप्त जोकोविच की यह ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर लगातार 30वीं एकल जीत थी जो 2018 से जारी कर दी गई है। सोमवार को युगल में हार का सामना करने के उपरांत जोकोविच का यह सत्र का पहला एकल मैच भी साबित हुआ है। वह अगर अपनी जीत के सिलसिले को जारी रखते हैं तो सेमीफाइनल में उनके सामने 7वें स्थान के खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव की चुनौती भी साबित होने वाली है।

मेदवेदेव के विरुद्ध पहले दौर के मुकाबले में इटली के लोरेंजो सोनेगो चोट की वजह से बीच मैच से हट गये। जब खेल रोका गया तब मेदवेदेव 7-6, 2-1 से आगे की तरफ चल रही है। एडीलेड में दर्शकों ने फिर से जोकोविच का गर्मजोशी से स्वागत भी कर लिया गया है, जहां उन्होंने 19 साल की उम्र में यह टूर्नामेंट भी जीत चुके है। इस 21 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन को पिछले साल कोविड-19 के लिए टीकाकरण नहीं कराने के कारण ऑस्ट्रेलियाई ओपन से पहले ऑस्ट्रेलिया से निर्वासित भी कर दिया गया था।

Tallon Griekspoor ने अपने नाम किया एटीपी विश्व टूर खिताब

रात के अँधेरे में सूर्या ने बिखेरी चमक, महज 45 गेंदों पर जड़ा शतक, श्रीलंका की करारी हार

चेतन शर्मा फिर बने टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर, BCCI ने किया चयन समिति का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -