ऑगर-एलियासेम को मात देकर एक बार नोवाक बने नंबर-1 खिलाड़ी
ऑगर-एलियासेम को मात देकर एक बार नोवाक बने नंबर-1 खिलाड़ी
Share:

सर्बिया के टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच कनाडा के फेलिक्स ऑगर-एलियासेम को इटालियन ओपन के क्वाटर्रफाइनल में हराकर ATP लाइव रैंकिंग में पहले स्थान पर वापस आ चुके है। जोकोविच ने शुक्रवार को ऑगर-एलियासेम को 7-5, 7-6(1) से मात देकर और 370वें सप्ताह के लिए पुरुष टेनिस के शीर्ष पर अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया है। जोकोविच ने क्वाटर्रफाइनल जीतने के उपरांत उन्होंने बोला है कि मुझे लगा कि यह एक उच्च-स्तरीय मैच था। उन्होंने खेल का स्तर बढ़ाया और मुझे निरंतरअच्छा खेल खेलना पड़ा। मुझे लगा कि मैं मैच बहुत जल्दी समाप्त कर दूंगा, लेकिन मैच में वापसी करने के लिए उनको श्रेय देना पड़ सकता है।

इस सप्ताह की शुरुआत में 600 अंक गिरकर जोकोविच लाइव रैंकिंग चार्ट में मौजूदा US ओपन चैंपियन रूस के डेनियल मेदवेदेव से पीछे दूसरे नंबर पर आ चुके है। इटली की राजधानी में सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए 360 अंक जोड़कर जोकोविच ने अब शीर्ष स्थान भी अपने नाम कर लिया है। शनिवार को जोकोविच नॉर्वे के कैस्पर रूड के विरुद्ध सेमीफाइनल मुकाबले में अपनी 1000वीं टूर-स्तरीय जीत तलाश  करने वाले है। 

इससे पहले ख़बरें थी की नोवाक जोकोविच ने शुक्रवार को ह्यूबर्ट हुरकाज को सीधे सेट में हराकर मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में स्थान बनाने में कामयाब हो चुके है। मैड्रिड में 3 बार के चैम्पियन जोकोविच ने क्वार्टर फाइनल में 6-3, 6-4 से जीत हासिल की और इस बीच उन्हें अधिक मशक्कत का जरा भी सामना नहीं करना पड़ा। शुक्रवार को ही एक अन्य मुकाबले में रफेल नडाल का सामना कार्लोस अल्कारेज से होने वाला है और दर्शकों को स्पेन की 2 पीढिय़ों के मध्य होने वाले इस मुकाबले का बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे है। 35 वर्ष के नडाल रिकॉर्ड 21 ग्रैंडस्लैम खिताब को अपने नाम कर चुके है जबकि स्पेन में कई लोगों को 19 वर्ष के अल्कारेज उनके संभावित उत्तराधिकारी दिखाई दे रहे हैं। शीर्ष वरीय जोकोविच ने भी बोला है कि वह नडाल और अल्कारेज के बीच मुकाबला देखने के लिए मिला था। 

सुंदरगढ़ में हो रहा है अब तक के सबसे बड़े हॉकी स्टेडियम का निर्माण

43 वर्ष के बाद थॉमस कप के सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

महिला मुक्केबाजी विश्व चैम्पियनशिप में लवलीना को करना पड़ा हार का सामना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -