नोवाक जोकोविच की मां का बड़ा बयान, कहा-
नोवाक जोकोविच की मां का बड़ा बयान, कहा- "मेरे बेटे को कैदी बना दिया..."
Share:

टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच की मां दिजाना ने वीजा रद्द करने और अपने बेटे को होटल में रखने को लेकर ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों की निंदा की है। दिजाना का बोलना है कि उनके बेटे को कैदी बनाकर रखा गया था। उन्हें खराब आवास केंद्र में रखा गया है और उनके साथ अनुचित व्यवहार भी कर रहे थे। जोकोविच ने केस को अदालत में चुनौती दे दी है। केस की अगली सुनवाई तक ऑस्ट्रेलिया उन्हें वापस नहीं भेजा जाने वाला है। उन्हें एयरपोर्ट पर आठ घंटे तक प्रतीक्षा करनी पड़ीं है।

बार्टी ने क्या कहा?: विश्व की नंबर एक वुमन टेनिस खिलाड़ी एशले बार्टी ने बोला है कि मैं जानती हूं  कोविड के चलते पिछले दो साल हमारे देश के लिए खासकर क्विटोरिया प्रांत के लोगों के लिए कितनी परेशानी थी। मैं समझ सकती हूं कि क्यों स्थानीय (ऑस्ट्रेलियाई) लोग जोकोविच को चिकित्सा छूट देने से परेशान हो गए है। वहीं नडाल ने बोला है कि मुझे जोकोविच के लिए बुरा लग रहा है, लेकिन वह कई माह पहले शर्तों को जानते थे। मैं किसी को प्रोत्साहित नहीं कर रहा। हर कोई वही करता है जो उसके लिए अच्छा होता है। लेकिन नियम तो नियम हैं। टीकाकरण के बिना बड़ी परेशानी हो सकती है।

बाकी खिलाड़ी क्या बोले?:
राफेल नडाल बोले- नियमों का पालन नहीं करने की सजा दुनिया को भुगतना पड़ रहा है।
विश्व नंबर दो पुरुष खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव बोले- यदि उनके पास (जोकोविच) नियमों से वैध छूट थी तो उन्हें इस समय यहीं होना चाहिए था। अगर नहीं है तो नहीं।
यूक्रेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी सर्जी शखोवस्की बोले- अगली बार से कोई आपसे बोले कि खेल और राजनीति को अलग रखना चाहिए तो 6 जनवरी 2022 को याद रखना जब विशुद्ध राजनीतिक अहंकार के कारण से विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को ऐसे देश में प्रवेश नहीं दिया गया जहां सरकारी संस्थानों को प्रवेश दिया जा रहा था।
अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी सैंडग्रेन ने कहा- एक बात साफ है कि 2 अलग-अलग मेडिकल बोर्ड ने उन्हें छूट देने  की अनुमति दे दी थी। अब राजनेता इसे रोक रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया ग्रैंडस्लैम की मेजबानी का हकदार ही नहीं है। जोकोविच के कोच और 2001 के विंबलडन चैंपियन गोरान इवानीसेविच ने तंज कसते हुए बोला है- ऑस्ट्रेलिया की हमारी एकदम अलग तरह की यात्रा।

युकी भांबरी ने महाराष्ट्र ओपन में किया सीधा प्रवेश, इस दिन से शुरू होंगे मैच

ATP कप में ज्वेरेव ने दिलाई जर्मनी को शानदार जीत, अमेरिकी खिलाड़ी को दी मात

ATP में रामकुमार रामनाथन और रोहन बोपन्ना की जोड़ी का शानदार प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -