आखिरकार नोवाक जोकोविच ने जीता केस, जल्द ही लौटाए जाएंगे उनके सारे दस्तावेज
आखिरकार नोवाक जोकोविच ने जीता केस, जल्द ही लौटाए जाएंगे उनके सारे दस्तावेज
Share:

विश्व के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने वीजा रद्द होने के मामले में केस में जीत हासिल कर ली है। मेलबर्न के कोर्ट ने सुनवाई के उपरांत ऑस्ट्रेलियाई सरकार के उस निर्णय को गलत माना, जिसमें जोकोविच का वीजा रद्द किया गया था। कोर्ट ने आदेश दिया है कि नोवाक जोकोविच का पासपोर्ट सहित जो भी सामान सरकार ने जब्त कर लिया है , उसे तुरंत वापस लौटाया जाने वाला है। वीजा रद्द होने के उपरांत जोकोविच चार दिन तक आव्रजन विभाग के होटल में थे। जोकोविच पर कोविड  वैक्सीन नहीं लगवाने का इल्जाम है, जबकि ऑस्ट्रेलिया में इसको लेकर सख्त कानून हैं।

अब जोकोविच के केस जीतने के उपरांत उनका ऑस्ट्रेलियन ओपेन में खेलना लगभग तय कर दिया गया है। जिसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया सरकार के एक मंत्री ने बोला है  कि सरकार के पास अभी भी जोकोविच को ऑस्ट्रेलिया से बाहर भेजने का आधिकार है और इस बारे में जल्द ही निर्णय किया जाने वाला है।  

जोकोविच ने किया था वैक्सीन का विरोध: बीते साल  ही जोकोविच ने वैक्सीन का खुलकर विरोध करना शुरू कर दिया था। उन्होंने एक फेसबुक चैट के बीच कहा था कि वह वैक्सीनेशन के खिलाफ हैं। उन्हें यह पसंद नहीं कि टेनिस खेलने के लिए कोविड का टीका लगवाना पड़े। यह उनका व्यक्तिगत मामला है। इसका टेनिस से कोई लेना-देना नहीं। हालांकि, टीका नहीं लगवाने की वजह नहीं बताई थी।

भारत के स्टार गोलकीपर श्रीजेश को इस अवार्ड के लिए किया गया नॉमिनेट

Melbourne Summer Set: नडाल ने अपने नाम किया एक और बड़ा खिताब

नोवाक जोकोविच को मिली कोर्ट से राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -