फ्रेंच ओपन : जोकोविच सेमीफाइनल में, करियर ग्रैंड स्लेम का सपना हो सकता है सच
फ्रेंच ओपन : जोकोविच सेमीफाइनल में, करियर ग्रैंड स्लेम का सपना हो सकता है सच
Share:

पैरिस : दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए चैक गणराज्य के थामस बेर्दिच को लगातार सैटों में 6-3, 7-5, 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया और अब वह करियर ग्रैड स्लेम पूरा करने से मात्र 2 कदम दूर हैं.जोकोविच सेमीफाइनल में 13 वीं वरीयता प्राप्त आस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम से भिड़ेंगे.

11 ग्रैंड स्लेम खिताबों के विजेता जोकोविच ने अपने करियर में अब तक सिर्फ फ्रैंच ओपन का खिताब नहीं जीता है वह 2011, 2014 और 2015 में लेकिन फ्रैंच ओपन के उपविजेता रहे हैं. शीर्ष वरीय जोकोविच के अलावा पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में दूसरी सीड ब्रिटेन के एंडी मर्रे और तीसरी सीड तथा गत चैम्पियन स्विट्जरलैंड के स्टेनिसलास वावरिंका स्थान बना चुके हैं. 

सर्बियाई खिलाड़ी ने पहला सैट आसानी से जीता। उन्होंने हालांकि दूसरे सैट में लडखड़़ाहट दिखाई और बारिश की हल्की बाधा के बाद दूसरा सैट में भी जीत दर्ज की. जोकोविच ने तीसरे सैट में अपने दूसरे मैच अंक पर जीत हासिल कर ली जब बेॢदच का रिटर्न नेट पर उलझ गया। सैमीफाइनल में जोकोविच को आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम से भिडऩा होगा. 

डिसक्वालीफाई होने से बचे जोकोविच

मैच के दौरान नोवाक जोकोविच टूर्नामैंट में डिसक्वालीफाई होने से बाल-बाल बच गए. ब्रेक प्वाइंट लेने में नाकामी से परेशान जोकोविच ने अपना रैकेट कोर्ट पर मारना चाहा लेकिन यह उनके हाथ से फिसल गया और फिलिप चैटरियर कोर्ट की दीवार से टकरा गया. यदि वह पास खड़े लाइन जज को लग जाता तो जोकोविच को डिसक्वालीफाई भी घोषित किया जा सकता था. जोकोविच ने तुरंत ही चेयर अंपायर इवा आस्देरकी मूर से माफी मांगी और उन्हें केवल चेतावनी मिली. 

उन्होंने बाद में कहा, ‘‘मैं भाग्यशाली था. मैंने उन लोगों से माफी मांगी जो उस स्थिति में मेरे आसपास थे और जो रैकेट से चोटिल हो सकते थे लेकिन मेरा इरादा ऐसा नहीं था.’’

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -