अपनी इस गलती के कारण यूएस ओपन से बाहर हुए नोवाक जोकोविच
अपनी इस गलती के कारण यूएस ओपन से बाहर हुए नोवाक जोकोविच
Share:

रविवार को विश्व के नंबर वन टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविच हुए यूएस ओपन के प्री क्वार्टर अंतिम में एक महिला अफसर को गेंद मारने की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए. तत्पश्चात, उन्होंने इंस्टाग्राम पर इसके लिए खेद व्यक्त किया. जोकोविच ने इस मामले को बेहद दुखद तथा उचित नहीं बताया. वही जोकोविच के बारे में अमेरिकी टेनिस संघ ने बयान जारी कर इसकी पुष्टि की. ग्रैंड स्लैम में यह रूल्स है कि कोई प्लेयर किसी अफसर अथवा ऑडियंस को चोटिल करता है, तो उस पर जुर्माना लगाने के साथ-साथ उसे अयोग्य करार दिया जाता है.

वही मैच रेफरी ने जोकोविच को इसके लिए गुनहगार पाया है. नियमों के अनुसार, यूएस ओपन के प्री क्वार्टर प्रतिस्पर्धा तक पहुंचने में जोकोविच को जो रकम प्राप्त होगी, उसमें जुर्माना के रूप में कटौती होगी. जोकोविच की इस चूक के लिए उनकी रैंकिंग प्वॉइंट भी कम कर दी जाएगी. बता दें नोवाक जोकोविच विश्व के नंबर वन प्लेयर हैं, किन्तु महिला अफसर को गेंद से हिट करने की वजह से वे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. जोकोविच को इस पुरस्कार का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, किन्तु अब वे इससे बाहर हो गए हैं.

साथ ही जोकोविच ओपनिंग सेट लेने में विफल रहने तथा सर्विस ड्रॉप के पश्चात् दुखी हो रहे थे, तथा 5-6 से आगे बढ़ने का प्रयास कर रहे थे, तभी उन्होंने एक गेंद को न्यायालय की बैक पर बहुत कठिनाई से मारा, जिससे महिला लाइन जज को झटका लगा. इसके तुरंत पश्चात् उन्होंने टूर्नामेंट रेफरी से माफी मांगी, तथा खड़े हो गए. पाब्लो कार्रेनो बुस्टा क्वार्टरफाइनल में चले गए हैं. रोजर फेडरर तथा राफेल नडाल इस वर्ष पूर्व में ही यूएस ओपन से हट गए थे. इसी के साथ नोवाक जोकोविच को बाहर कर दिया गया है.

WWE के इन चैंपियन्स की जिंदगी है बहुत ही कठिन, जाने अनसुने किस्से

इंडियन सुपर लीग में भाग ले सकती हैं ईस्ट बंगाल

लियोनेल मेस्सी नहीं छोड़ रहें बार्सिलोना क्लब, विवादों पर लगी रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -