नोवाक जोकोविच, वीनस विलियम्स की विंबलडन में शानदार शुरुवात, अना इवानोविच उलटफेर की शिकार
नोवाक जोकोविच, वीनस विलियम्स की विंबलडन में शानदार शुरुवात, अना इवानोविच उलटफेर की शिकार
Share:

लंदन: दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने विंबलडन में लगातार तीसरे खिताब के अभियान की शानदार शुरूआत की. उन्होंने  पुरूष एकल के पहले दौर में ब्रिटेन के जेम्स वार्ड के खिलाफ सीधे सेटों में 6-0, 7-6, 6-4 से जीत दर्ज की. 

जोकोविच ने शानदार शुरूआत करते हुए 6-0, 3-0 की बढ़त बनाई थी. जिसके बाद  दुनिया के 177वें नंबर के खिलाड़ी जेम्स वार्ड ने कुछ वापसी की थी. हालाँकि वह अंतिम सेटों में प्रदर्शन जारी नहीं नहीं रख पाए. जिसके बाद उन्हें हार का सामना करना पड़ा. 

वही दिन के अन्य मुकाबलों में महिला एकल में पांच बार की चैम्पियन वीनस विलियम्स ने क्रोएशिया की युवा डोना वेकिच को 7-6, 6-4 से हराया. मौजूदा टूर्नामेंट के मुख्य ड्रा में 36 साल की वीनस सबसे अधिक उम्र की खिलाड़ी हैं. 

हालांकि दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी अना इवानोविच 223वें नंबर की खिलाड़ी रूस की एकाटेरिना एलेक्सांद्रोवा के खिलाफ 6-2, 7-5 से उलटफेर का शिकार हो गई. पुरूष एकल के अन्य मुकाबले क्रोएशिया के नौवें वरीय और पूर्व अमेरिकी ओपन चैम्पियन मारिन सिलिच ने भी अमेरिका के ब्रायन बेकर को 6-3, 7-5, 6-3 से हराया जबकि स्पेन के 13वें वरीय डेविड फेरर ने इस्राइल के डुडी सेला को 6-2, 6-1, 6-1 से शिकस्त दी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -