Australian Open में नोवाक ने किया कमाल, चौथे दौर में बनाया स्थान
Australian Open में नोवाक ने किया कमाल, चौथे दौर में बनाया स्थान
Share:

सर्बियाई स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने शनिवार को यहां ग्रिगोर दिमित्रोव को 7-6, 6-3, 6-4 से मात देकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में प्रवेश कर लिया है। मेलबर्न पार्क में 10वीं ग्रैंडस्लैम ट्राफी हासिल करने के प्रयास में जुटे जोकोविच ने दिमित्रोव को हराकर लगातार 24वीं जीत दर्ज की और अब उनका सामना आस्ट्रेलिया के 23 साल के एलेक्स डि मिनॉर से होने वाला है। गत चैम्पियन और 22 बार के मेजर चैम्पियन रफेल नडाल, कैस्पर रूड और दानिल मेदवेदेव जैसे शीर्ष वरीय खिलाड़ियों के बाहर होने के उपरांत अब जोकोविच की निगाहें 22वां ग्रैंडस्लैम खिताब अपने नाम करने में लगी हुई है।  

3 बार की मेजर चैम्पियन एंडी मरे का सफर तीसरे दौर में रोबर्टो बतिस्ता अगुट से हारकर खत्म हो चुका है। 35 वर्ष के मरे को साढ़े तीन घंटे तक चले मुकाबले में बतिस्ता ने 6-1, 6-7 (7), 6-3, 6-4 से हराया और अब उनका सामना अमेरिका के टॉमी पॉल के साथ होने वाला है।  पॉल सहित अमेरिका के 4 खिलाड़ियों ने चौथे दौर में प्रवेश कर लिया है जिसमें जेजे वोल्ड, सेबेस्टियन कोर्डा और बेन शेल्टन भी मौजूद है।  5वीं वरीयता प्राप्त आंद्रे रूबलेव ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए डैन इवांस को 6-4, 6-2, 6-3 से हराकर चार साल में तीसरी बार चौथे दौर में स्थान बना लिया है। 

रूबलेव ने 60 विनर लगाए इनमे 10 ऐस शामिल हैं। रूबलेव ने मैच के उपरांत बोला है कि ‘‘ प्रत्येक मैच के बाद मेरे खेल में निखार आ रहा है। वर्ष के शुरू में मैं वास्तव में अच्छे खिलाड़ियों के विरुद्ध  दो मैच गंवा बैठा था, जिससे मेरा आत्मविश्वास थोड़ा कमजोर पड़ गया था।'' रूबलेव अंतिम 16 में 9वीं वरीयता प्राप्त होल्गर रून से भिड़ते हुए दिखाई देने वाले है। उन्होंने मैच के दौरान केला देने के लिए इवान्स का आभार भी दिया है। डेनमार्क के किशोर खिलाड़ी रून ने एक अन्य मैच में यूगो हम्बर्ट को 6-4 6-2 7-6 (5) से हराकर चौथे दौर में स्थान बना लिया है। महिला एकल में बेलारूस की 5वीं वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका ने एलिस मेर्टेंस को 6-2, 6-3 से हराकर चौथे दौर में स्थान बना लिया है। 

उन्होंने मैच में कुल 32 विनर्स  भी लगा चुके है। सबालेंका का सामना अब बेलिंडा बेनसिच से होने वाले है। इस स्विस खिलाड़ी ने कैमिला जियोर्गी को 6-2 7-5 से हराकर अंतिम 16 में स्थान बना लिया है। विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी कारोलिना पिलिसकोवा भी वरवरा ग्रेचेवा को 6-4 6-2 से हराकर चौथे दौर में भी आ चुके है। उनका अगला मुकाबला झांग शुहाइ से होगा जिन्होंने अमेरिकी क्वालीफायर केटी वोलिनेट्स 6-3 6-2 से पराजित भी कर दिए है। एक अन्य मैच में डोना वेकिच ने स्पेन की नूरिया पारिजास डियाज को 6-2 6-2 से हराकर तीन साल में दूसरी बार चौथे दौर में स्थान बना लिया है।  

दूसरों को थूका हुआ भोजन क्यों खिलाते हैं ये लोग ? ग़ाज़ियाबाद से तसीरुद्दीन गिरफ्तार, Video

हॉर्स राइडिंग करते ही घटना का शिकार हुए रणदीप हुड्डा

आपको कर्ज से मुक्ति दिलाएंगे ये 5 चमत्कारी मंत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -