आंध्र प्रदेश: पॉलिटेक्निक कॉलेजों में प्रवेश परीक्षा के लिए जारी की गई अधिसूचना

आंध्र प्रदेश शिक्षा विभाग, जो पहले ही कई प्रवेश परीक्षा अधिसूचनाएं जारी कर चुका है, ने हाल ही में पॉलिटेक्निक कॉलेजों में डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए POLYCET-2021 अधिसूचना जारी की है। तकनीकी शिक्षा आयुक्त पोला भास्कर ने कहा कि राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्रों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि रोजगार के अवसरों वाले पाठ्यक्रमों पर विशेष ध्यान दिया गया है. उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग छात्रों के कौशल विकास कार्यक्रमों के लिए कुछ प्रमुख संगठनों के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर कर रहा है।

इस बीच, 84 पॉलिटेक्निक कॉलेजों में 17,004 सीटें और सहायता प्राप्त और निजी क्षेत्र के 173 पॉलिटेक्निक कॉलेजों में 53,423 सीटें उपलब्ध हैं। राज्य भर में कुल 70,000 से अधिक सीटें उपलब्ध हैं। पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा में बैठने वाले 68,137 उम्मीदवारों में से 64,187 उत्तीर्ण हुए। बताया गया है कि पॉलिटेक्निक पूरा करने वालों के लिए नौकरी के अवसर ज्यादा हैं।

उम्मीदवारों को 6 अक्टूबर तक polycetap.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन जमा करना आवश्यक है। प्रमाण पत्र सत्यापन 3 अक्टूबर से 7 अक्टूबर तक होगा। 3 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक गिविंग वेब विकल्प उपलब्ध होंगे। भोजन का आवंटन 11 अक्टूबर को किया जाएगा। छात्र 12 से 18 अक्टूबर तक कॉलेज में रिपोर्ट करते हैं। सभी पॉलिटेक्निक कॉलेजों में 18 अक्टूबर से कक्षाएं शुरू होंगी।

PAK के आतंकी मंसूबों को अंजाम देने भारत आया था 19 साल का बाबर, पूछताछ में खोले कई राज

‘गुलाब’ के बाद अब ‘शाहीन’ बरपाएगा खतरनाक कहर

कोलकाता में भारी बारिश से ढहा मकान, 2 लोगों की मौत, 7 घायल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -