राहुल गांधी को सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस, सांसदी जाने के बाद कांग्रेस नेता को एक और झटका
राहुल गांधी को सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस, सांसदी जाने के बाद कांग्रेस नेता को एक और झटका
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रहीं हैं। 'सारे मोदी चोर हैं' वाले मानहानि मामले में सूरत कोर्ट से 2 साल की सजा सुनाए जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट द्वारा 2013 में दिए गए एक फैसले के मुताबिक, राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द कर दी गई थी, उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया था। उसी समय से ये कयास लगाए जा रहे थे कि, राहुल गांधी को अब सांसद न रहने पर सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस मिल सकता है।

अब सूत्रों के हवाले से खबर सामने आ रही है कि, लोकसभा की हाउस कमिटी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को सरकारी बंगला खली करने का नोटिस भेज दिया है। बता दें कि, राहुल गांधी का ये बंगला दिल्ली के 12 तुगलक लेन में स्थित है। बता दें कि, कुछ समय पहले राहुल गांधी ने एक बयान में कहा था कि, 52 साल के होने के बाद भी उनका खुद का घर नहीं है। लेकिन, सांसद होने के नाते सरकार की तरफ से राहुल गांधी और उनकी माता सोनिया गांधी को बंगले मिले हुए थे। हालांकि, अब राहुल गांधी को बंगला खाली करने का नोटिस मिलने की खबर सामने आई है। 

बता दें कि, मोदी सरनेम वाले मानहानि मामले में राहुल गांधी माफ़ी मांगकर मामला समाप्त कर सकते थे। लेकिन , वे लगातार यही कहते रहे कि, मैं सावरकर नहीं हूँ और माफ़ी नहीं मांगूंगा। जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें 2 साल की सजा सुना दी और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार, किसी भी विधायक या सांसद को यदि 2 साल या उससे अधिक की सजा सुनाई जाती है, तो उसकी सदस्यता स्वतः समाप्त हो जाती है। इसी कारण राहुल मुश्किल में घिर गए और अब उन्हें बंगला भी खाली करना पड़ सकता है। 

राहुल गांधी के किन बयानों पर मचा है बवाल, जानिए उनमे कितना सच-कितना झूठ ?

3 बार सुप्रीम कोर्ट में 'माफ़ी' मांग चुके हैं राहुल गांधी, राहत भी मिली, लेकिन इस बार क्या हुआ ?

वीर सावरकर पर टिप्पणी कर अपनों में ही घिरे राहुल गांधी, उद्धव के बाद अब संजय राउत ने दी नसीहत

 


  

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -