यौन उत्पीड़न मामले में पुलिस कमिश्नर को भेजा नोटिस
यौन उत्पीड़न मामले में पुलिस कमिश्नर को भेजा नोटिस
Share:

नई दिल्ली - दिल्ली महिला आयोग और पुलिस विभाग के बीच घात -प्रतिघात का दौर चल रहा है. एंटी करप्शन ब्यूरो ने महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को पूछताछ के लिए नोटिस क्या भेजा, स्वाति मालिवाल ने कुछ ही घंटों के भीतर पलटवार करते हुए 24 महिला कांस्टेबल के साथ कथित तौर पर यौन उत्पीड़न को लेकर दिल्ली के पुलिस कमिश्नर आलोक वर्मा को नोटिस भेज दिया.

दरअसल इस मामले की शुरुआत दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष बरखा शुक्ला सिंह की शिकायत से हुई थी. उन्होंने एक आरटीआई का हवाला देते हुए स्वाति मालीवाल पर मनमानी नियुक्तियों और मोटी तनख्वाह देने का आरोप लगाते हुए एसीबी में शिकायत दर्ज कराई थी. इस पर एसीबी स्वाति मालीवाल पर शिकंजा कसने की तैयारी में थी तो उधर स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को ही नोटिस भेज दिया.

मालीवाल के भेजे नोटिस में महिला कांस्टेबल के साथ यौन उत्पीड़न के मामले का जिक्र किया गया है. महिला कांस्टेबल ने दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. नोटिस में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि महिला कांस्टेबल ने इस मामले की शिकायत दिल्ली महिला आयोग के पास की है. महिला कांस्टेबल के अनुसार इस सिलसिले में इलाके के डीसीपी को भी शिकायत की गई लेकिन पांच महीने बीत चुके हैं और अब तक इंस्पेक्टर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है.दिल्ली महिला आयोग ने इस सिलसिले में जवाब मांगा है कि अब तक इस्पेक्टर के खिलाफ एफआईआर क्यों नहीं दर्ज की गई और कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई.

बता दें कि करीब 24 महिला कांस्टेबल ने कुछ दिनों पहले दिल्ली पुलिस के एक इंस्पेक्टर के खिलाफ शिकायत की थी. शिकायत में इन महिला कांस्टेबल ने इंस्पेक्टर एस बी यादव के खिलाफ परेशान करने, छेड़छाड़ करने और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. आरोपी इंस्पेक्टर दिल्ली पुलिस के प्रोविजनिंग एंड लॉजिस्टिक यूनिट में तैनात है.

24 महिला कॉन्स्टेबल ने पुलिस इंस्पेक्टर पर दर्ज कराया यौन शोषण का केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -