मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस
मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस
Share:

नई दिल्ली : लोकसभा उपचुनावों में मिली सफलता से उत्साहित विपक्ष अब सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की तैयारी कर रहा है. वाईएसआर कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस भी दे दिया है. हालांकि,अभी कांग्रेस ने अपना रुख स्पष्ट नहीं किया है. पार्टी इस पर आज शुक्रवार को सुबह फैसला करेगी.

बता दें कि वाईएसआर कांग्रेस के छह सांसदों की ओर से वाईवी सुब्बा रेड्डी ने लोकसभा में सरकार के खिलाफ अविश्वास का नोटिस दिया है.लेकिन वाईएसआर इस प्रस्ताव के समर्थन में पचास सांसदों का समर्थन जुटाना मुश्किल लग रहा है. हालाँकि इस मुद्दे पर वाईएसआर कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश को विशेष पैकेज नहीं मिलने से नाराज चल रही टीडीपी से समर्थन देने को कहा है. राज्य हित को देखते हुए टीडीपी पर इस प्रस्ताव का समर्थन करने का काफी दबाव है. टीडीपी ने इस मुद्दे पर विचार के लिए आज शुक्रवार को पोलित ब्यूरो की बैठक बुलाई है.

खास बात यह है कि वाईएसआर कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव के नोटिस वाले मुद्दे पर टीडीपी के सामने एक पेंच यह फंसा है, कि इस प्रस्ताव का समर्थन करने से पहले टीडीपी को एनडीए से अलग होने की घोषणा करना पड़ेगी, क्योंकि, अभी तक टीडीपी ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से सिर्फ अपने मंत्री हटाए हैं,लेकिन उसने एनडीए से अलग होने की कोईऔपचारिक घोषणा नहीं की है.ऐसे में इसअविश्वास प्रस्ताव का हश्र क्या होगा यह देखना दिलचस्प होगा.

यह भी देखें

चंद्रबाबू नायडू की आपात बैठक आज

NDA से नाराज TDP अविश्वास प्रस्ताव का करेगी समर्थन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -