इस राज्य में 3 बच्चे पैदा करने वाले टीचर्स को जारी हुआ कारण बताओ नोटिस
इस राज्य में 3 बच्चे पैदा करने वाले टीचर्स को जारी हुआ कारण बताओ नोटिस
Share:

विदिशा: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के विदिशा (Vidisha) शहर से हाल ही में एक चौकाने वाला वाला मामला सामने आया है। जी दरअसल यहाँ पर जिन 989 टीचर्स (Teachers) के यहां 3 संतान है उनको विदिशा के DEO ने कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं। आप सभी को बता दें कि 26 जनवरी साल 2001 के परिवार कल्याण के आदेश में यह कहा गया था कि सरकारी कर्मचारी 2 से ज्यादा बच्चे पैदा नहीं कर सकते हैं।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि यहाँ सभी 989 टीचर्स के तीन संतान होने की पुष्टि हुई है। इस पुष्टि के होने के बाद ही इस संबंध में इन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया है और आने वाले 15 दिन में इनसे जबाब मांगा गया था। हालाँकि अब तक महज 189 टीचर्स ने ही जिला शिक्षा अधिकारी दफ्तर को जवाब दिया है। आप सभी को हम यह भी जानकारी दे दें कि विदिशा के शिक्षा विभाग में लगभग 7 हजार टीचर हैं।

आपको मालुम हो कि शिक्षा विभाग के कारण बताओ नोटिस के जबाब में टीचर्स ने अलग-अलग तरह के तर्क दिए हैं। जी दरअसल जवाब में किसी ने रिश्तेदार के द्वारा बच्चे को गोद लेने का हवाला दिया है तो किसी ने TT ऑपरेशन फेल होने की बात कही। केवल यही नहीं बल्कि एक अन्य टीचर ने नियम के नौकरी लगने के समय नहीं होने का हवाला दिया है। हालाँकि अब टीचर्स के इन जवाब का परीक्षण करने के लिए विभागीय अधिकारी बलवीर तोमर के नेतृत्व में कमेटी का गठन किया गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि इन टीचर्स के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है और उनकी नौकरी भी जा सकती है।

नवरात्रि: सबसे अद्भुत और चमत्कारी है मां छिन्नमस्तिका सिद्धपीठ, जानिए रोचक बातें

ऑनलाइन दोस्त से मिलने पहुंची 9वी की छात्रा, जबरदस्ती ले गया और।।।

महंगा होने के बाद भी इस तरह सस्ते में भरवा सकते हैं पेट्रोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -