रोज सुबह घर-घर पेपर बेचता है ये बच्चा, कहा- 'पढ़ाई करने के साथ काम करने में क्या हर्ज है'

अपने सपनों को पूरा करने के लिए कुछ लोग पूरी मेहनत करते हैं और दिन-रात एक कर देते हैं। कड़ी मेहनत और लगन से कई लोग अपने सपने को पूरा करते हैं। इस लिस्ट में बच्चे से लेकर बूढ़े तक शामिल होते हैं। आजकल बच्चे भी अपने बचपन को जीना छोड़ पैसे कमाने और अपना खर्च खुद उठाने के बारे में सोचते हैं। वैसे अब इस समय एक बच्चे का ही वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में जो बच्चा नजर आ रहा है इस बच्चे की कहानी सुनकर आप भी उसकी तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पाएंगे।

जी दरअसल, वायरल हो रहे वीडियो में एक बच्चा अपनी पढ़ाई करने के साथ-साथ अखबार बेचने का काम करता है, ताकि वो अपने सपने को साकार कर सके। जी हाँ, आप देख सकते हैं इस प्रेरणादायी वीडियो को तेलंगाना के मंत्री ‘के टी रामा राव’ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इसी के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है- ''तेलंगाना के जगतियल शहर के इस वीडियो ने दिल जीत लिया। सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले इस बच्चे का नाम जय प्रकाश है। इस बच्चे में जो आत्मविश्वास और सही सोच है, वो काबिले तारीफ है। बच्चा कहता है कि पढ़ाई करने के साथ काम करने में क्या हर्ज है।''

अब इस वीडियो पर लोगों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं देना शुरू कर दी है। एक यूजर ने लिखा है- 'ये बच्चा आगे चलकर कलाम बनेगा।' जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा है- 'बहुत सुंदर…' आप सभी को बता दें कि इस बच्चे की जिद है कि उसे अपने देश का नाम रोशन करना है और अपने माता पिता का सपना पूरा करना है। इसी के चलते वह अपने सपने को पूरा करने के लिए पढ़ाई के साथ-साथ अखबार बेचने का काम करता है। मिली जानकारी के तहत बच्चा रोज सुबह लोगों के घरों में अखबार डालता है और फिर पढ़ाई करता है। वाकई में यह बच्चा कमाल है।

मैरून वेलवेट बिकिनी पहने नो-मेकअप लुक में नजर आईं परिणीति चोपड़ा

राजस्थान में भीषण सड़क हादसा, 6 परीक्षार्थियों की मौत

केवल सलमान की ही आवाज़ नहीं थे एसपी बालसुब्रमण्यम, अनिल कपूर से लेकर रजनीकांत के लिए कर चुके थे डबिंग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -