दो ट्रकों में भरे थे 1070 करोड़ रुपये के नोट, रास्ते में ख़राब हो गया वाहन, बुलानी पड़ी फोर्स
दो ट्रकों में भरे थे 1070 करोड़ रुपये के नोट, रास्ते में ख़राब हो गया वाहन, बुलानी पड़ी फोर्स
Share:

चेन्नई: भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के चेन्नई से विल्लुपुरम जा रहे नोटों से भरे 2 ट्रक रास्ते में ही खराब हो गए। इसके बाद ट्रकों को तंबारम में ही रोकना पड़ा। दो में से एक ट्रक में कुछ तकनीकी गड़बड़ी आ गई थी। नेशनल हाईवे पर ट्रक के साथ पुलिस अधिकारियों की एक टीम भी तैनात थी। जब पता चला कि 535 करोड़ रुपये से भरा ट्रक रास्ते में बिगड़ गया है, तो क्रोमपेट पुलिस फ़ौरन वहां पहुंची। 

इसके बाद ट्रक की सिक्योरिटी के लिए पुलिस के अतिरिक्त जवानों को भी मौके पर बुलाया गया। RBI का यह ट्रक चेन्नई के RBI केरलय से  विल्लुपुरम के लिए पैसे डिलीवर करने के लिए निकला था। जब ट्रक खराब हुआ, तो इसे सुरक्षा कारणों के चलते चेन्नई के तंबारम में नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ सिद्धा ले जाया गया। तंबारम के असिस्टेंट कमिश्नर श्रीनिवास मौके पर पहुंचे, तब उन्होंने ट्रक को कहीं सुरक्षित स्थान पर ले जाने का निर्णय लिया। सिद्धा इंस्टिट्यूट ले जाने के बाद वहां लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई। मकैनिक ट्रक को वहां ठीक नहीं कर सके, इसलिए ट्रक को खिंचवाकर चेन्नई के RBI में ही शिफ्ट कर दिया गया। दोनों ट्रकों मे मिलाकर कुल 1070 करोड़ रुपये की नकदी थी। 

बता दें कि RBI बेहद कड़ी सुरक्षा के साथ नकदी भेजता है। इसके लिए अच्छे ट्रक भी चुने जाते हैं। आम तौर पर नए ट्रकों का उपयोग किया जाता है, ताकि रास्ते में जल्दी खराब ना हों। ट्रकों के साथ सुरक्षा की भी व्यवस्था की जाती है। 

26/11 Attack के आरोपित तहव्वुर को लाया जाएगा भारत, कांग्रेस नेता ने मुंबई हमले को बताया था 'RSS की साजिश' और हिन्दू आतंकवाद !

भैंस के आगे बीन बजाना! नहीं सुन रही गहलोत सरकार, तो महिला नर्सिंग कर्मचारियों का अनोखा प्रदर्शन

हिन्दुओं के घरों पर बुलडोज़र, मुस्लिम छात्रावास के लिए सरकारी जमीन ! घिरी गहलोत सरकार, जयपुर में सड़कों पर उतरे लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -