SBI के एटीएम से निकले 500 के बिना गांधी की तस्वीर वाले नोट
SBI के एटीएम से निकले 500 के बिना गांधी की तस्वीर वाले नोट
Share:

मुरैना : इसे नोट छापने में बरती जा रही जल्दबाजी कहें या लापरवाही कि पहले भी दमोह में SBI के एटीएम से बिना नंबर वाले 500 के नोट निकले थे. ताज़ा मामला भी एमपी के मुरैना का सामने आया है जहाँ एटीएम से बिना गांधी जी की तस्वीर वाले पांच सौ के नोट निकले हैं.

दरअसल हुआ यूँ कि शनिवार को मुरैना में एक व्यक्ति एटीएम से रुपए निकालने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम पहुंचा, जब उसने एटीएम रुपए निकाले तो पांच-पांच सौ के नोट निकल आए. लेकिन नोट देखकर वो व्यक्ति हैरान रह गया कि जो नोट उसने एटीएम से निकाले उन पर नंबर तो छपे थे. लेकिन किसी भी नोट पर महात्मा गांधी की तस्वीर नहीं थी. ये देखकर सब लोग हैरान हो गए . बाद में इसकी शिकायत बैंक से की गई.

बता दें कि फिलहाल बैंक ने मामले का संज्ञान लिया है. बैंक की टीम जांच कर रही है कि आखिर बिना गांधी जी की तस्वीर वाले नोट एटीएम तक कैसे पहुंचे. बता दें कि इसके पूर्व मध्यप्रदेश के दमोह में भी ऐसी घटना हुई थी. जहां एटीएम से बिना नंबर वाले 500 के नोट निकले थे. बिना नंबर वाले ये नोट भी स्टेट बैंक एटीएम से निकले थे. जिसके बाद एटीएम बंद करवा दिया गया था. अब इस नए मामले की जाँच की जा रही है.

यह भी देखें

अब RBI के सभी बैंकों को लिखे, रंगे व फटे 500-2000 रुपये के नोट लेने होंगे

भारत में ख़त्म हो रहा नोटबंदी का असर, मोदी की कोशिशों पर IMF की मुहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -