दिल्ली में दिन-दहाड़े ट्रैन से बरामद हुए 24 लाख 60 हजार रूपए
दिल्ली में दिन-दहाड़े ट्रैन से बरामद हुए 24 लाख 60 हजार रूपए
Share:

नई दिल्ली : साल 2016 में मोदी सरकार द्वारा 500 और 1000 रु के नोट बंद करने के बाद देश में कई जगह भारी मात्रा में लाखों-करोड़ों की संख्या में पुलिस ने इन नोटों को जब्त किया था. वहीं अब एक बार फिर राजधानी से पुलिस ने करीब 24 लाख रु बरामद किए है. हालांकि इस बार नोट बड़े नहीं छोटे है. अर्थात पुलिस ने 10 और 50 रूपए के नोट के 24 लाख 60 हजार रु जब्त किए है. मंगलवार दोपहर राजधानी के रेलवे स्टेशन पर सियालदह दूरंतो एक्सप्रेस से पार्सल के सहारे लाये जा रहे नोटों को कस्टम विभाग की सूचना पर जब्त किया गया. 

'गृहयुद्ध और रक्तपात' वाले बयान पर ममता के खिलाफ FIR दर्ज

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, बीते कल कस्टम विभाग की सूचन पर कस्टम विभाग अधिकारियों और रेलवे सुरक्षा बल की संयुक्त कार्रवाई में कुल 8 बड़े बैग जब्त किए गए. जिनमे कुल रकम 24 लाख 60 हजार रु निकली. बताया जा रहा है कि कार्रवाई में सभी नोट 10 और 50 रु के निकले है. इनमें 7 लाख रुपये 50-50 रुपये के नोट हैं और 17 लाख 60 हजार रुपये के 10 रुपये के नोट थे.

राजधानी दिल्ली में बड़े सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, छुड़ाई गई 39 लड़कियां

बता दे कि कल नई दिल्ली के रेलवे स्टेशन पर सियालदह दूरंतो एक्सप्रेस (ट्रेन नं. 12259) दोपहर एक बजे पहुंचीं थी. इसके बाद रेलवे सुरक्षा बल और कस्टम विभाग की संयुक्त कार्रवाई में नोटों का जब्तीकरण किया गया. फ़िलहाल इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि ये नोट कहां से लाए जाए जा रहे थे और कहां ले जाए जा रहे थे. फ़िलहाल इस मामले में जांच-पड़ताल जारी है.  

ख़बरें और भी...

इंदौर से तीन राज्यों पर नजर रखेंगे अमित शाह!

पुलिस के घर में घुस आतंकी बोले, नौकरी छोडो वर्ना जान गंवाओ

तमिलनाडु में इंसानों को मिलेगी सीवर सफाई से मुक्ति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -