प्रख्यात अर्थशास्त्री डॉ जयंता मधाब का हुआ निधन
प्रख्यात अर्थशास्त्री डॉ जयंता मधाब का हुआ निधन
Share:

दिसपुर: असम के प्रसिद्ध अर्थशास्त्री डॉ.जयंत माधब का सोमवार आधी रात को गुवाहाटी के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। नॉर्थ ईस्टर्न डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड (NEDFi) के संस्थापक सीएमडी 91 थे। डॉ. माधब के नश्वर अवशेषों को गुवाहाटी के खारघुली में उनके निवास पर ले जाया गया है।

उन्हें 17 अक्टूबर को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहाँ कल रात उनका निधन हो गया। उनका निधन शहर के अपोलो अस्पताल में हुआ। 5 अक्टूबर को उन्हें जीएनआरसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। असम के मुख्य सचिव कुमार संजय कृष्ण को असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने राज्य सरकार की ओर से इस कार्यक्रम का हिस्सा बंनने की बात कही है।

उन्होंने अर्थशास्त्र में ऑनर्स के साथ जोरहाट में जेबी कॉलेज से स्नातक किया और गौहाटी विश्वविद्यालय से एमए किया। उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से वित्तीय प्रबंधन में डॉक्टरेट की उपाधि प्राप्त की .. डॉ. माधव ने NEDFi की कल्पना करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वास्तव में, तत्कालीन केंद्रीय वित्त मंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, जो उनके सहपाठी भी थे, ने गुवाहाटी स्थित विकास बैंक का नेतृत्व किया। उन्होंने कलकत्ता महानगर विकास निगम के वित्तीय सलाहकार के रूप में काम किया। उन्होंने एशियाई विकास बैंक (ADB) में निदेशक के रूप में कार्य किया। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के कार्यकाल के दौरान 2003-2009 से असम सरकार के आर्थिक सलाहकार के रूप में कार्य किया। उन्होंने असम में कौशल विकास के क्षेत्र में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

क्रिकेट एसोसिएशन स्कैम: फ़ारूक़ अब्दुल्ला के खिलाफ ED ने दर्ज किया केस, करोड़ों की हेरफेरी का आरोप

अभी नहीं गया मानसून, इन राज्यों के लिए अगले 24 घंटे भारी, अलर्ट जारी

मैसूर यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में बोले पीएम- '2014 से पहले देश में थे सिर्फ 7 AIIMS, अब हो गए 15'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -