23 साल तक बॉलीवुड इंडस्ट्री में रहीं लेकिन आज कोई पूछनेवाला नहीं......

बता दे कि बॉलीवुड में बीते अपने जमाने की मशहूर सिंगर 'मुबारक बेग़म' जिन्होंने कि फिल्म इंडस्ट्री में 50 और 60 के दशक में लगभग 115 फिल्मों में 175 से भी ज्यादा गीत गाए हैं. तथा बॉलीवुड को इतनी अच्छी पहचान देने वाली इस सिंगर को आज कोई भी पूछने वाला नहीं है. बता दे कि अपने जमाने की मशहूर सिंगर 'मुबारक बेग़म' जो कि अपने 23 साल तक इंडस्ट्री में रहीं लेकिन फिर भी वह आज एक कठिन परिस्थितियों में रह रही है.

मुबारक बेगम ने लगभग 115 फिल्मों में 175 से भी ज्यादा गीत गाए हैं। इनमें 1963 की फिल्म 'हमराही' का फेमस गीत 'मुझको अपने गले लगा लो' भी शामिल है। बता दे कि अभी मुबारक बेगम कि शारीरिक हालत बिलकुल भी ठीक नहीं है तथा उम्र के इस पड़ाव में भी वह संघर्षो के बीच में जी रही है. मुबारक बेगम को अभी हाल ही में उल्टी व शारीरिक कमजोरी के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था व फिर बाद में डाक्टरों के परामर्श के बाद उन्हें फिर से घर पर ले जाया गाया.

घर के हॉल में उन्हें एक बेड पर रेस्ट करने की सलाह दी गई है, जहां वो चुपचाप आराम की मुद्रा में लेटी रहती हैं और उनकी देखभाल बेटा-बहू और परिवार करता है, लेकिन घर में तंगी के हालात हैं। उनके घर कि आर्थिक हालत बहुत ही ज्यादा खराब है व मुबारक को मिलने वाले पैसो व पेंशन से पहले घर का खर्च चल जाता था परन्तु अब तो यह आय भी कम पड़ रही है. मुबारक को पेंशन के रूप में 800 रुपए मिलते है, जो कि काफी कम है पहले मुबारक के बेटे का बिजनेस था तथा वह भी आजकल बेरोजगार है व ऐसे में उनके घर कि आर्थिक स्थिति बहुत ही दयनीय हो गई है. 
 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -