नोट को लेकर देश-भर में अफरातफरी, बैंकों के बाहर भारी भीड़
नोट को लेकर देश-भर में अफरातफरी, बैंकों के बाहर भारी भीड़
Share:

नई दिल्ली ​: देशभर में सर्द सुबह के बावजूद लोग शाॅल ओढ़े, अपने बच्चों को कंधे पर उठाए अपने डाॅक्युमेंट्स साथ में लिए लंबी कतारों में लगे हैं, यह सब देखकर एक बारगी आपको लग रहा होगा कि क्या भई कोई चुनावी माहौल आ गया है जो लोग वोटिंग की कतारों में लगे हैं मगर यह कतार मतदान के लिए नहीं हो रही है नोटदान के लिए हो रही है। जी हों, लोग बैंकों में 500 रूपए के और 1000 रूपए के पुराने नोट्स जमा करवाने के लिए कतारों में लगे हैं। हालात ये हैं कि लोग घंटों लाईनों में लगने पर मजबूर हैें।

रविवार होने के बावजूद बैंक खुले हैं, बैंककर्मी लगातार लोगों का ट्रांजिक्शन करने में लगे हैं। बैंककर्मियों को घड़ीभर भी फुर्सत नहीं मिल रही है। कहीं लोग बैंक के काम से संतुष्ट हैं तो कहीं असंतुष्ट हैं। लोग नकदी का आहरण भी करवा रहे हैं। बैंकों के एटीएम में भी लोगों का जमावड़ा लगा है। यहां भी लोग एटीएम से पैसे निकालने के लिए कतारों में लगे हैं। रविवाद होने के बाद भी लोग बड़े पैमाने पर बैंकों के बाहर मौजूद हैं।

लोगों के बीच बैंक ट्रांजिक्शन और पुराने नोटों की बदली का काम प्राॅयरिटी माना जा रहा है। हालांकि एटीएम्स में 2 हजार रूपए के नोट नहीं डाले गए हैं लेकिन लोगों को 100-100 रूपए के नोटों के तौर पर जरूर राशि मिल रही है। कुछ स्थानों पर लोगों की तादाद इतनी अधिक है कि नोट समाप्त हो रहे हैं।

कुछ डाकघरों में भी पैमेंट करने के दौरान नोट समाप्त होने की स्थिति बनी। कुछ स्थानों पर लोगों का आक्रोश फूटा तो उन्होंने डाकघरों में तोड़फोड़ कर दी और डाकघर के काउंटर के कांच तक फोड़ दिए गए। हालांकि बैंकों और डाकघरों में लगे सीसीटीवी कैमरों में लोगों की मौजूदगी की रिकाॅर्डिंग हो रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -