केजरीवाल ने कहा, नोटबंदी एक बड़ा घोटाला

नईदिल्ली। केंद्र सरकार द्वारा जारी की गई नोटबंदी के बाद विरोधी दल केंद्र सरकार पर आरोप लगाने में लगे हुए हैं। हालांकि अब नोटबंदी की मियाद समाप्त हो गई है लेकिन इसके बाद भी विपक्ष के नेता सरकार पर राजनीतिक हमले करने में लगे हैं। दरअसल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की। दरअसल उन्होंने नोटबंदी के बाद पीएम मोदी द्वारा दिए गए भाषण की आलोचना की।

इस दौरान दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा राष्ट्र के नाम संबोधन में की गई योजनाओं की घोषणा पर सवाल किए गए हैं। उनका कहना था कि इस तरह की योजनाओं के लिए नोटबंदी की आवश्यकता थी। यही नहीं नोटबंदी के 50 दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण सुनकर देश के ही साथ भारतीय जनता पार्टी व संघ के लोगों को धोखा लगा दिया गया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नोटबंदी का घोटाला बताया। यही नहीं उन्होंने कहा कि सरकार को श्वेत पत्र लाना चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि नोटबंदी के बाद भ्रष्टाचार कम तो नहीं हुआ बल्कि बढ़ गया और नोटबंदी के कारण बैंक में जो कतारें थीं उसमें खड़े रहते हुए करीब 100 लोगों की मौत हो गई कुछ लोगों की मौत नोटबंदी के कारण पैसा नहीं मिलने से भी हुई। केजरीवाल ने भाजपा पर आरोप लगाया कि पीएम मोदी के भाषण से आम आदमी तो प्रसन्न नहीं था लेकिन आरएसएस भी इस मसले पर एकमत नहीं था।

नोटबंदी की अवधी खत्म होने के बाद बोले जेटली, कहा - अब हालात सामान्य है

नोटबंदी का असर, अधिकारी

 

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -