'नकली मिठाई बेचने वालों की खैर नहीं', एक्शन में आए CM भगवंत मान
'नकली मिठाई बेचने वालों की खैर नहीं', एक्शन में आए CM भगवंत मान
Share:

चंडीगढ़: पंजाब के किसानों को अब मंडियों के बार-बार चक्कर काटने से मुक्ति प्राप्त हो सकेगी। वजह, सीएम ने चल रहे खरीद सीजन के चलते प्रदेश भर की अनाज मंडियों में से धान की निर्विघ्न खरीद एवं ढुलाई यकीनी बनाने के निर्देश दिए हैं। दरअसल, शनिवार को सीएम भगवंत मान ने अपने कार्यालय में प्रदेश सरकार के प्रशासनिक सचिवों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुये कहा कि बिना किसी देरी के किसानों के एक-एक दाने की खरीद एवं ढुलाई की जाये। 

भगवंत मान ने इस बात पर संतोष जताया कि प्रदेश भर की मंडियों में तकरीबन 50 लाख मीट्रिक टन धान की फ़सल आ चुकी है तथा किसानों को 7307।93 करोड़ रुपए की अदायगी कर दी गई है। किसानों को बिना किसी समस्या के ख़रीद प्रक्रिया को पूरा किया जाये। वही एक अन्य एजंडे पर वार्ता करते हुये सीएम ने कहा कि किसानों को पराली को न जलाने संबंधी जागरूक करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पराली को आग लगाने से वातावरण प्रदूषित होने के साथ-साथ मानवीय जीवन को भी भारी संकट उत्पन्न होता है। भगवंत मान ने कहा कि किसानों को इसके बुरे प्रभावों से अवगत करवा के इसकी रोकथाम के लिए हर संभव यत्न करने की आवश्यकता है। 

प्रदेश में आम आदमी क्लीनिकों के कामकाज की समीक्षा करते हुये सीएम ने इस बात पर संतोष व्यक्त किया कि रोज़मर्रा के 7500 मरीज़ इन क्लीनिकों का फायदा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह क्लीनिक मानक उपचार सहूलतें मुहैया करवा के आम लोगों के लिए वरदान साबित हो रहे हैं। भगवंत मान ने स्वास्थ्य विभाग को प्रदेश भर के 400 अन्य स्वास्थ्य संभाल केन्द्रों को मज़बूत करने के लिए भी कहा। वहीं प्रदेश में सेवा केन्द्रों के कामकाज का जायज़ा लेते हुये सीएम ने अफसरों को इन सेवा केन्द्रों में दी जाती सेवाओं के लिए की जाने वाली अतिरिक्त वसूली सम्बन्धी शिकायतों पर तुरंत कार्यवाही करने के लिए बोला। उन्होंने ऐसी गतिविधियों में सम्मिलित मुलाजिमों के खि़लाफ़ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। भगवंत मान ने कहा कि प्रदेश भर के सभी 531 सेवा केन्द्रों में नागरिक केंद्रित सेवाओं के तुरंत निपटारे को यकीनी बनाया जाना चाहिए। त्योहारों के सीजन के मद्देनज़र सीएम ने स्वास्थ्य विभाग को घटिया दर्जे की मिठाईयों एवं नकली दूध से बने पदार्थों को रोकने के लिए बोला। उन्होंने कहा कि किसी को भी लोगों की कीमती जानों के साथ खिलवाड़ करने की अनुमति नहीं दी जायेगी। भगवंत मान ने कहा कि अपने लाभ के लिए लोगों की जान दांव पर लाने वालों के खि़लाफ़ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। 

ओवैसी ने दी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई, जानिए क्या है माजरा?

जेपी सेतु से टकराई नाव, खतरे में पड़ी कई लोगों की जान

राजीव गांधी फाउंडेशन का लाइसेंस रद्द, विदेशी फंडिंग के आरोप में हुई कार्रवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -