भूलकर भी गूगल पर मत खोजना कोरोना वायरस का इलाज
भूलकर भी गूगल पर मत खोजना कोरोना वायरस का इलाज
Share:

आज का युवा लगभग हर सवाल का जवाब गूगल पर ढूंढ़ता है। हालत यह हो गई है कि अब लोग गूगल पर ही किसी बीमारी का इलाज भी खोजने लगे हैं, लेकिन हर बात के लिए गूगल पर निर्भरता आपके लिए जानलेवा हो सकती है। इससे पहले भी ऐसी कई रिपोर्ट्स सामने आ चुकी हैं कि गूगल पर इलाज खोजने के चक्कर में बीमारी पहले से ज्यादा खराब हो गई। अब इस वक्त पूरी दुनिया में कोरोना का संक्रमण फैला हुआ है। 

वहीं ऐसे में बिना टेस्ट कराए कई लोग गूगल पर ही कोरोना वायरस का इलाज ढूंढ़ रहे हैं। इसका फायदा कई फर्जी ई-कॉमर्स और फार्मा कंपनियां उठा रही हैं, जबकि सच्चाई यह है कि कोरोना वायरस की अभी तक कोई दवा ही नहीं बनी है।गूगल और सोशल मीडिया पर आपको कोरोना वायरस के कई इलाज मिल जाएंगे जो कि पूरी तरह के निराधार हैं। गूगल पर आपको कई ऐसे वेब लिंक्स मिल जाएंगे जिनमें गोमूत्र, क्लोरोक्वीन, कोलाइडल सिल्वर, विटामिन और चाय से कोरोना को ठीक करने का दावा किया गया है।

 इसके अलावा कई फार्मा कंपनियां फर्जी होम टेस्ट किट भी ऑनलाइन बेच रही हैं।गूगल पर मौजूद ऐसी जानकारियों और लिंक्स से हेल्थ एक्सपर्ट भी परेशान हैं। सरकार को बार-बार लोगों को बताना पड़ रहा है कि कोरोना का अभी तक कोई टीका नहीं आया है। अफवाहों और फर्जी दवाओं से दूर रहें। ऐसे में आपके लिए यही सुझाव है कि गूगल पर कोरोना वायरस और किसी अन्य बीमारी का इलाज ना खोजें।

iPhone SE 2 के बाद जल्द लॉन्च होगा आईफोन एसई प्लस

जियो, एयरटेल और वोडाफोन ने निकाले शानदार प्रीपेड प्लान

Apple मैकबुक प्रो अगले महीने होंगे लॉन्च, जानिये क्या है ख़ास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -