डब्लूएचओ ने कहा- सुनिश्चित नहीं है कि यूके में कोविड-19 की वैक्सीन से कम होगा कोरोना
डब्लूएचओ ने कहा- सुनिश्चित नहीं है कि यूके में कोविड-19 की वैक्सीन से कम होगा कोरोना
Share:

विश्व स्वास्थ्य संगठन विश्व स्वास्थ्य की निगरानी करने वाले केंद्रीय निकाय ने कहा है कि यह सुझाव देने के लिए कोई सबूत नहीं है कि उत्परिवर्तन बीमारी के खिलाफ टीकों की प्रभावशीलता को प्रभावित करेगा, नए कोविड-19 संस्करण की रिपोर्टों के बाद ब्रिटेन के स्वास्थ्य सचिव मैट हैंकॉक ने कल घोषणा की है कि देश में घातक वायरस के एक नए संस्करण की पहचान की गई है।

डब्ल्यूएचओ हेल्थ इमरजेंसीज के कार्यक्रम के कार्यकारी निदेशक माइक रयान ने डब्ल्यूएचओ के एक वर्चुअल प्रेस ब्रीफिंग में कहा, "हम इस आनुवांशिक संस्करण से अवगत हैं, जो मुझे लगता है कि इंग्लैंड में लगभग 1,000 व्यक्तियों में रिपोर्ट किया गया है, और मैट हैनकॉक के नेतृत्व में ब्रिटेन में प्राधिकरण स्पष्ट रूप से देख रहे हैं इसका महत्व” उन्होंने आगे टिप्पणी की "क्या यह इस वायरस को अधिक गंभीर बनाता है? क्या यह वायरस को अधिक आसानी से संचारित करने की अनुमति देता है? क्या यह किसी भी तरह से डायग्नोस्टिक्स में हस्तक्षेप करता है? क्या यह किसी भी तरह से वैक्सीन प्रभावशीलता में हस्तक्षेप करेगा? इनमें से कोई भी प्रश्न अभी तक संबोधित नहीं किया गया है?  हमारे पास यह सुझाव देने के लिए कोई जानकारी नहीं है कि इनमें से कोई भी मामला है।"

यूके के स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि कम से कम 60 विभिन्न स्थानीय अधिकारियों ने कोरोनोवायरस संक्रमण देखा है जो एक नए और अज्ञात संस्करण से निकलता है। "पिछले कुछ दिनों में, यूके में हमारी विश्व स्तरीय जीनोमिक क्षमता के लिए धन्यवाद, हमने कोरोना वायरस के एक नए संस्करण की पहचान की है जो इंग्लैंड के दक्षिण में तेजी से फैलने के साथ जुड़ा हो सकता है," हैन्क ने कहा नए संस्करण के बारे में विश्व और डब्ल्यूएचओ को ब्रिटेन की तत्काल रिपोर्टिंग के कारण, वैज्ञानिकों ने पहले ही नए रहस्योद्घाटन की जांच शुरू कर दी है। अभी तक क्योंकि यह खराब होने के किसी भी अन्य लक्षण को प्रदर्शित नहीं करता है, विशेषज्ञों का मानना ​​है कि टीकों के मौजूदा सूत्र ढाल के रूप में कार्य करेंगे। 

काबुल के उप-गवर्नर की बम विस्फोट में हुई मौत

लैंगिक भेदभाव वाले मुकदमे को निपटाने के लिए Pinterest करेगा 20 मिलियन का भुगतान

फोर्ब्स 2020 की वैश्विक सूची में शामिल हुई भारत की ये बड़ी कंपनियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -