श्रीधरन बोले- देश में अभी बुलेट ट्रेन की जरुरत नहीं

Feb 19 2016 11:17 AM
श्रीधरन बोले- देश में अभी बुलेट ट्रेन की जरुरत नहीं

नागपुर : दिल्ली मेट्रो के पूर्व प्रमुख डॉ. ई श्रीधरन ने गुरुवार को कहा कि वे इस समय देश में बुलेट ट्रेन लाने के पक्ष में नहीं है उन्होंने कहा कि सरकार को बुलेट ट्रेन इसकी बजाए वर्तमान सुविधाओं को बेहतर बनाने पर ध्यान देना चाहिए.

नागपुर में एक कार्यक्रम में बातचीत के दौरान श्रीधरन ने कहा कि, ‘यह देश में बुलेट ट्रेन के लिए सही समय नहीं है बल्कि वर्तमान सुविधाओं, रफ्तार और यात्रियों के सहूलियतों को सुधारने की जरूरत है.’ ‘मेट्रो मैन’ के नाम से मशहूर श्रीधरन ने कहा कि रेलवे को सबसे पहले वर्तमान सुविधाओं को बेहतर करने पर ध्यान देना चाहिए और बुलेट ट्रेन के बारे में बाद में सोचना चाहिए.

श्रीधरन ने कहा कि ‘शायद 8 से 10 साल बाद, हमें बुलेट ट्रेन की जरूरत पड़े. मुंबई और अहमदाबाद के बीच प्रस्तावित बुलेट ट्रेन से जुड़े एक सवाल के जवाब में नागपुर मेट्रो रेल परियोजना को लेकर प्रगति पर संतोष जताया.

श्रीधरन ने नागपुर मेट्रो रेल के पहले स्थापना दिवस पर कहा कि परियोजना समय पर पूरी कर ली जाएगी और सार्वजनिक परिवहन होने के कारण इसे उपयोगकर्ताओं के लिए सस्ता होना चाहिए. इस मौके पर नागपुर मेट्रो के प्रबंध निदेशक ब्रजेश दीक्षित, मंडल आयुक्त अनूप कुमार और नगरपालिका आयुक्त श्रवण हार्दिकर भी मौजूद थे.