नासिर हुसैन ने विराट नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बताया खास
नासिर हुसैन ने विराट नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बताया खास
Share:

बल्लेबाजी के लिए सही तकनीक की जरुरत होती है और जिस बल्लेबाज के पास तकनीकी ज्ञान होता है वह विश्व क्रिकेट में राज करता है. अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का मानना है कि मौजूदा वक्त में केन विलियमसन के पास सबसे शानदार तकनीक है. साथ ही नासिर हुसैन ने ये भी बताया कि किस तरह सचिन तेंदुलकर को आउट करने के लिए गेंदबाजों को मीटिंग्स करनी पड़ती थी.

विलियमसन के पास है शानदार तकनीक: कोरोना वायरस के चलते क्रिकेट पर विराम लगा हुआ है. ऐसे में क्रिकेटर्स व पूर्व क्रिकेटर्स सोशल मीडिया के जरिए फैंस को मनोरंजित करते नजर आते हैं. अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी नासिर हुसैन ने केन विलियमसन को मौजूदा वक्त में अच्छी तकनीक का धनी बताया. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के पोडकास्ट 'क्रिकेट इनसाइड आउट' के ताजा एपिसोड पर इयान बिशप और एलमा स्मिट से बात करते हुए नासिर हुसैन ने कहा, 'मेरे लिए, पूरी दुनिया के सभी हिस्सों में रन बनाना तकनीक है और मैं उसे पसंद करता हूं जो सहज ढंग से खेलते हैं और गेंद को बल्ले पर आने देते हैं. मेरे हिसाब से केन विलियमसन के पास मौजूदा दौर में बहुत अच्छी तकनीक है, वह गेंद को सहज ढंग से देरी से खेलता है. टी20 क्रिकेट के कारण खिलाड़ी वर्तमान में काफी आक्रामक खेलते हैं, विलियमसन सभी तीनों फॉर्मेट में खेल सकता है और प्रत्येक के हिसाब से अपने खेल को बदल सकता है.'

शानदार थी सचिन तेंदुलकर की तकनीक: विश्व क्रिकेट में बल्लेबाजों की तकनीक की बात हो और उसमें सचिन तेंदुलकर का जिक्र ना हो, ऐसा हो ही नहीं सकता है. नासिर हुसैन ने सचिन की बल्लेबाजी तकनीक की तारीफ करते हुए आगे कहा, 'जब मैं सर्वकालिक बल्लेबाजों के बात करता हूं तो सचिन तेंदुलकर की तकनीक शानदार थी. जब मैं इंग्लैंड का कप्तान था तो मुझे याद नहीं कि हम सिर्फ तेंडुलकर को आउट करने पर चर्चा के लिए कितनी टीम बैठकें किया करते थे.

इयान बिशप ने भी कहा,: 'मैंने अपने करियर में जिन बल्लेबाजों को गेंदबाजी की थी, उनमें से सचिन तेंडुलकर एक थे जिन्हें गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल होता था. वह हमेशा 'स्ट्रेट लाइन' में हिट किया करते थे.'

केन विलियमसन हैं फैब-4 का हिस्सा: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन ने भले ही अपनी टीम को आईसीसी ट्रॉफी ना दिलाई हो, लेकिन फिर भी आज विश्व क्रिकेट में उनकी कप्तानी के चर्चे होते हैं. इसके अलावा वह तीनों फॉर्मेट्स के अच्छे खिलाडी हैं और मौजूदा फैब-4 का हिस्सा हैं. आंकड़ों की बात करें, तो विलियमसन ने अब तक खेले गए 80 टेस्ट, 151 वनडे और 60 टी20आई मैच खेले हैं. जिसमें क्रमश: 6476, 6173 व 1665 रन बनाए हैं.

राशिद लतीफ का बड़ा बयान, कहा- 'मोहम्मद अजहरुद्दीन की वजह से युनिस ने...'

जब अचानक पाक से आए हिन्दू शरणार्थियों से मिलने जा पहुंचे शिखर धवन, चौंक गए लोग

पुडुचेरी क्रिकेट टीम का ये कोच रह चुका है टीम इंडिया का गेंदबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -