सब्जियों की कीमत ने तोड़ा महंगाई का रिकॉर्ड, भाव जानकर छोड़ देंगे खाना
सब्जियों की कीमत ने तोड़ा महंगाई का रिकॉर्ड, भाव जानकर छोड़ देंगे खाना
Share:

नई दिल्ली: बीते कुछ दिनों में आवश्यक सामान के दामों में बहुत ज्यादा वृद्धि देखने को मिली है। इससे आम आदमी प्रत्यके ओर से घिरा हुआ महसूस कर रहा है। सामानों की ये महंगाई कार, घर, सीमेंट तक सीमित नहीं है। आमजन को सब्जी से लेकर ईंधन तक की महंगाई से दो-चार होना पड़ रहा है। गर्मियों के सीजन में नींबू की कीमतें आसमान छू रही हैं। इसका दाम 300-400 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच चूका है। 

वही हाल के वक़्त में जीरा, धनिया एवं मिर्ची तक के दामों में 40-60 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी देखने को मिली है। वहीं, Beans का दाम 120 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया है। फूल गोभी की कीमत अब 80 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई है जो कुछ दिन पहले तक 40 रुपये प्रति किलोग्राम के दामों पर बिक रहा था। वही रिटेल मार्केट में तोरई का दाम 100 रुपये प्रति किलोग्राम, भिंडी के दाम 100 रुपये प्रति किलोग्राम, करेला की कीमत 100 रुपये प्रति किलोग्राम, मिर्च की सब्जी 70 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई है। हालांकि, आलू तथा प्याज के दाम अभी नियंत्रण में है, जिससे आम लोग थोड़े राहत में हैं।

वही आम लोगों की समस्या सब्जियों के दामों में तेजी तक सीमित नहीं है। दूध के दामों में बढ़ोतरी से भी आम लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है। बीते माह से Amul, Mother Dairy के दूध 2 रुपये प्रति लीटर तक महंगे हो चुके हैं। बीते कुछ दिनों में इन वस्तुओं के दामों में इजाफा लागत बढ़ने के कारण हुआ है। 18 दिन में पेट्रोल-डीजल के दामों में 10-10 रुपये तक की बढ़ोतरी देखने को मिली है। इसके अतिरिक्त CNG के दामों में बहुत ज्यादा बढ़ोतरी हुई है। इससे माल ढुलाई महंगी हुई है। वही बीते कुछ दिनों में स्टील के दामों में 2,500-3,000 रुपये प्रति टन की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

'कपिल शर्मा टीवी से बाहर, सिद्धू की हुई वापसी!' जानिए क्या है मामला?

बड़ी खबर! अप्रैल की इस तारीख से 18+ को लगाई जाएगी बूस्टर डोज

CJI रमणा बोले- जजों की छवि धूमिल कर रही सरकारें, ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -