'फ़ोन ही नहीं फाइलें भी नष्ट की, विदेश भाग सकते हैं मनीष सिसोदिया..', शराब घोटाले में बोली CBI
'फ़ोन ही नहीं फाइलें भी नष्ट की, विदेश भाग सकते हैं मनीष सिसोदिया..', शराब घोटाले में बोली CBI
Share:

नई दिल्ली: शराब घोटाले मामले में CBI द्वारा अरेस्ट किए गए दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट में आज यानी मंगलवार (21 मार्च) को फिर सुनवाई हुई. स्पेशल जज एमके नागपाल की अदालत में सिसोदिया की तरफ से उनके वकील दयान कृष्णन ने और CBI की ओर से डीपी सिंह ने पक्ष रखा. ढाई घंटे चली जिरह के बाद अदालत ने अलगी सुनवाई 24 मार्च को दो बजे करने का निर्णय लिया. इसके साथ ही अदालत ने सिसोदिया और CBI के वकीलों को लिखित दलील जमा करने के निर्देश दिए. बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा अरेस्ट किए गए सिसोदिया की जमानत याचिका पर 25 मार्च को सुनवाई होनी है.

स्पेशल जज एमके नागपाल की अदालत में सिसोदिया के वकील दयान कृष्णन ने जमानत याचिका को लेकर कहा कि हिरासत में पूछताछ हो चुकी है. सभी शर्तें अब नहीं रह गई हैं. हम उस अवस्था के पार जा चुके हैं. वकील कृष्णन ने कहा कि मेरा कोर्ट से निवेदन है कि अभी तक कुछ भी असाधारण नहीं निकला है. जिससे आरोपी को निरंतर हिरासत में रखा जाए. यह बताने के लिए कोई सामग्री नहीं है कि सिसोदिया गवाहों को प्रभावित करेंगे. अगस्त 2022 में इस संबंध में केस दर्ज किया गया था. CBI की गिरफ्तारी में भी ऐसा कोई आधार या संभावना नहीं थी कि सिसोदिया गवाहों को प्रभावित करेंगे. 

वहीं, CBI का कोर्ट में कहना था कि सिसोदिया ने अपने फोन तोड़े हैं. सिसोदिया खुद कह रहे हैं कि जिस दिन मामला CBI को जांच के लिए भेजा गया था, उस दिन उन्होंने अपना फोन बदल दिया था. CBI ने कहा कि मेरे सबमिशन में, यह तर्क को बढ़ा रहा है. सिसोदिया की भारत में गहरी जड़ें हैं और उनके विदेश भागने का रिस्क नहीं ले सकते हैं. CBI के वकील डीपी सिंह ने कहा कि किसी भी बैठक की मिनट नहीं है. पूरी फाइल ही नदारद है. अधिकारी को वापस बदल दिया गया है और नए अधिकारी संजय गोयल हैं. एक अन्य रिपोर्ट बनाई गई है और धवन और सिंह के बीच क्या हुआ इसका कोई संदर्भ नहीं है. डीपी सिंह ने यह भी कहा कि अधिकारी के कार्यभार ग्रहण करते ही, कानूनी राय के संदर्भ के बिना एक नई रिपोर्ट बनाई जाती है. कृपया इसके पीछे मंशा देखें. 4 वरिष्ठ अधिकारी हैं, जो ये पूरी बातें विस्तार से बता रहे हैं. मोबाइल ही नहीं शराब घोटाले से संबंधित फाइलें भी नष्ट की गईं. जब यह सब सामने आया, तो एक्स पोस्ट फैक्टो अप्रूवल का भी प्रयास किया गया.

भगोड़े इस्लामी उपदेशक ज़ाकिर नाइक पर शिकंजा ! ओमान से गिरफ्तार कर लाया जा सकता है भारत

'परेशान न हों किसान..', ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसल के लिए सीएम शिवराज ने किया मुआवज़े का ऐलान !

गौतस्करी मामले में कोर्ट ने ममता बनर्जी के करीबी नेता अनुब्रत मंडल को भेजा तिहाड़ जेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -