दिल्ली ही नहीं आंध्र में भी है एक 'शीशमहल' ! सामने आया जगन रेड्डी पैलेस का ड्रोन Video

दिल्ली ही नहीं आंध्र में भी है एक 'शीशमहल' ! सामने आया जगन रेड्डी पैलेस का ड्रोन Video
Share:

गुंटूर: आंध्र प्रदेश में तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के सत्ता में आने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी पर गंभीर आरोप लगे हैं। TDP का दावा है कि रेड्डी ने विशाखापत्तनम में रुशिकोंडा हिल पर 500 करोड़ रुपये की लागत से एक आलीशान महल बनवाया है। आरोप है कि इस महल को बनवाने के लिए रेड्डी ने पहाड़ी पर लगे आधे से ज्यादा पेड़ों को नष्ट कर दिया।

 

रिपोर्ट के अनुसार, 20 जून 2024 को इलाके की ड्रोन फुटेज और तस्वीरें वायरल हुईं, जिसमें कुछ लोगों ने निर्माण से होने वाले पर्यावरण को होने वाले नुकसान को उजागर करने के लिए इन तस्वीरों की तुलना 2021 की तस्वीरों से की। विवाद तब शुरू हुआ जब भीमिली के विधायक गंटा श्रीनिवास राव ने पिछली YSR कांग्रेस सरकार द्वारा बनवाई गई इमारतों को 'राज महल' बताया। TDP नेता ने परियोजना के पर्यावरण पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर चिंता जताई। 

 

अब जगन मोहन रेड्डी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के बीच तुलना की जा रही है, रेड्डी के महल की तुलना दिल्ली के 'शीश महल' से की जा रही है। आलोचकों का तर्क है कि कभी हरे-भरे, पेड़ों से ढके पहाड़ को राजनेताओं के लिए बड़े घरों के निर्माण के लिए बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। इस मुद्दे पर ग्रीन ट्रिब्यूनल से कार्रवाई करने की मांग की जा रही है। महल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई हैं, जिसमें इसके चमकदार पत्थर और विस्तृत अंदरूनी भाग दिखाई दे रहे हैं।

राज्यसभा में जेपी नड्डा को अपना नेता बना सकती है भाजपा - सूत्र

NEET पेपर लीक: बिहार में नितीश कुमार, सिकंदर यादवेंदु सहित 13 गिरफ्तार

ममता बनर्जी ने PM से की 3 आपराधिक कानून को रोकने की मांग, जानिए इनपर क्या बोले थे CJI चंद्रचूड़ ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -