ब्राज़ील ही नहीं फ़्रांस में भी कोरोना ने मचा उधम, सामने आई संक्रमितों की नई संख्या
ब्राज़ील ही नहीं फ़्रांस में भी कोरोना ने मचा उधम, सामने आई संक्रमितों की नई संख्या
Share:

ब्रासीलिया: दुनियाभर में लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना वायरस आज कई मासूमों की जिंदगियों का दुश्मन बन चुका है. हर दिन इस वायरस की चपेट में आने से लगातार बढ़ता जा रहा है. इस वायरस की वजह से हर दिन संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. जंहा अब ये कहना और भी ज्यादा मुश्किल हो गया है कि इस समस्या से कब तक निजात मिलेगा. 

विश्व में दूसरे नंबर पर सबसे अधिक प्रभावित देश ब्राजील में कोविड का कहर बढ़ता जा रहा है. बीते  24 घंटों के अंदर 50 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके है. जिसके उपरांत देश में  29 लाख 62 हजार से भी ज्यादा संक्रमितों का आंकड़ा पहुंच चुका है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को यह सूचना दी. देश में कुल मरनेवालों का आंकड़ा 99 हजार के पार हो गया है. 

फ्रांस में कोविड-19 का प्रसार लगातार बढ़ता ही जा रहा है. फ्रांस सरकार ने बताया है कि बीते 24 घंटों में 2,288 नए कोविड-19 मरीज सामने आए हैं. कोरोना पीड़ितों के लिहाज से यह आंकड़ा अप्रैल के उपरांत से सर्वाधिक है. फ्रांस के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने शुक्रवार को कहा कि बीते हप्ते देश में कुल कोविड पीड़ितों की संख्या 9 हजार से ज्यादा थी. जिसके साथ ही देश में कुल कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1 लाख 97 हजार  के पार जा चुका है. फ्रांस में बीते 24 घंटों में कोविड संक्रमितों के 21 समूहों की पहचान की गई है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने शुक्रवार को कोविड-19 की चेतावनी जारी करते हुए कहा कि एक बार फ‍िर से स्‍थितियां काफी जटिल होती जा रही है. विभाग ने बताया है कि पूरे क्षेत्र में संक्रमण का प्रसार तेज हो रहा है. चिंता की बात यह है कि इसकी चपेट में युवा वर्ग आ रहा है.   

ये है दुनिया का सबसे गरीब देश, देखिए 10 सबसे गरीब देशों की सूची

फ़्रांस-कनाडा-ऑस्ट्रेलिया से अमीर है भारत, देखिए 10 सबसे रईस देशों की सूची

बेरुत में धमाके के बाद सरकार विरोधी प्रदर्शन शुरू, लेबनान में सड़कों पर उतरे प्रदर्शनकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -