अमेरिका ही नहीं बल्कि इन देशों में बढ़ रहा है कोरोना का कहर, सामने आए इतने मामले

अमेरिका ही नहीं बल्कि इन देशों में बढ़ रहा है कोरोना का कहर, सामने आए इतने मामले

वाशिंगटन: जंहा एक तरफ कोरोना के प्रकोप से आज के समय में हर कोई परेशान है. जंहा इस वायरस के संक्रमण का शिकार हर दिन कम से कम हजारों लोग हो रहे है जिसके बाद से मौत के आंकड़ों में भी तीव्रता आती जा रही है. जंहा इस बात का पता चला है कि इस वायरस के कारण आज पूरी दुनिया में महामारी भी बढ़ती ही जा रही है. लेकिन अब भी इस वायरस से बचने का कोई तरीका नहीं मिल रहा है. 

अमेरिका, ब्राजील में सबसे ज्यादा मामले: विश्वभर में अमेरिका में कोविड के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. अमेरिका में अब तक कुल 51,93,266 केस सामने आ गए हैं, वहीं 1,65,934 लोगों की जान जा चुकी है. जिसके उपरांत ब्राजील में कोविड के सबसे अधिक 31,64,785 केस सामनेआए हैं. यहां अब तक कुल 1,04,201 लोगों की जान चली गई है.  

न्यूजीलैंड: 102 दिन बाद दोबारा संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ता ही जा रहा है. जंहा संक्रमण की जांच कर रहे अधिकारियों ने उम्मीद जताई है कि कोविड-19 से का खतरा काम करने वाले उन वर्करों में और भी बढ़ रहा है जो माल ढुलाई का कार्य कर रहे है.

वियतनाम: मिली जानकारी के अनुसार देश के पीएम ने कहा है कि अगले 10 दिन कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में अहम् होंगे. लगभग 3 माह के अंतराल के बाद 25 जुलाई को यहां पर दूसरे दौर के संक्रमण का पहला केस रिकॉर्ड किया गया था.

नार्वे: संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के उपरांत विदेशों से आने वाले लोगों का क्वांरटीन करने का आदेश फिर से जारी किया जा चुका है. देशवासियों को भी गैर जरूरी विदेश यात्राओं से बचने का सुझाव दिया गया है.

US में उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनीं भारतीय मूल की कमला, नौकरी-क्लाइमेट चेंज को बनाया मुद्दा

इजराइल में विरोध प्रदर्शन तेज़, युवाओं ने पीएम नेतन्याहू से माँगा इस्तीफा

भारत के साथ रिश्तों पर बोला चीन- 'हमें शक की निगाहों से ना देखें'