इंसान नहीं बल्कि कुत्ते करते है यहाँ सर्फिंग
इंसान नहीं बल्कि कुत्ते करते है यहाँ सर्फिंग
Share:

कैलिफोर्निया में हर साल कुत्तों की सालाना सर्फिंग प्रतियोगिता आयोजित की जाती है. इस आयोजन में कई पेट लवर्स अपने पालतू कुत्तों को लेकर यहाँ पहुँचते है. इस आयोजन को लेकर स्थानीय लोगों में भी काफी उत्सुकता देखने को मिलती है. अभी हाल ही में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया और अबकी 70 कुत्तों ने इसमें हिस्सा लिया. इस मौके पर कुत्तों की अलग-अलग कैटेगरी डिवाइड कर दी जाती है. 

इसमें छोटे से बड़े साइज के कुत्तों की कैटेगरी होती है. इस बार डूडमैन नाम के कुत्ते ने सबसे छोटी कैटेगरी की प्रतियोगिता जीती. इस साल के आयोजन की ख़ास बात यह है कि, इससे हुई कमाई को चैरिटी के लिए उपयोग लिया जायेगा. बताया जा रहा है कि, इस प्रतियोगता से हुई आमदनी को आवारा कुत्तों का ख्याल रखने वाली एक संस्था को दान किया जाएगा. इस मौके पर दूरदराज के लोग भी कुत्तों की सर्फिंग देखने आते है.

सर्फिंग प्रतियोगिता में शामिल होने वाले इन कुत्तों को समन्दर में उतरे जाने से पहले इनकी सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाता है. इन डॉग्स को सेफ्टी जैकेट्स पहनाई जाती है. कॉम्पिटिशन शुरू होने से पहले इन डॉग्स की आंखों पर धूप का चश्मा चढ़ा दिया जाता है. इस पूरे कम्पटीशन के दौरान सुरक्षा गार्ड्स डॉग्स पर कड़ी नजर बनाये रखते है. जहाँ भी थोड़ी गड़बड़ी नजर आती है गार्ड्स फ़ौरन कुत्तों के गले में पट्टा बाँध देते है. वैसे इन डॉग्स की सर्फिंग देखना अपने आप में काफी रोमांचकारी होता है.

आखिर कैसे कोई गुफा में निकाल सकता है 25 साल, हकीकत कर रही लोगों को हैरान

आपने पहले कभी नहीं देखी होगी सांप की ऐसी खूबसूरती, जानिए क्या है इसके पीछे का राज

इस कटोरी की कीमत ने उड़ाए हर किसी के होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -