कोरोना की दूसरी लहर का इस गांव पर नहीं पड़ा कोई असर, एक भी व्यक्ति नहीं हुआ संक्रमित

Jun 23 2021 05:41 PM
कोरोना की दूसरी लहर का इस गांव पर नहीं पड़ा कोई असर, एक भी व्यक्ति नहीं हुआ संक्रमित

कोरोना संकट के बीच देश भर में जहां दूसरी लहर ने खतरनाक हड़कंप मचाया हुआ है, वहीं कर्नाटक के धारवाड़ जिले का एक गांव कोरोना की सबसे अधिक भयंकर इस लहर के प्रकोप से बचा रहा। पूरे देश में दूसरी लहर के चलते प्रतिदिन सबसे अधिक मौतें हुईं। इतना ही नहीं मौत की संख्या 6 हजार के आंकड़े को भी पार गई। दैनिक मामलों की टेली 4 लाख से भी अधिक पहुंच गई। जहां देश भर में कोरोना की दूसरी लहर कहर बरपा रही थी, वहीं धारवाड़ का अल्लापुर गांव इस लहर से अप्रभावित रहा।

अल्लापुर गांव में सेकंड वेव के चलते कोरोना का एक भी केस सामने नहीं आया तथा ना ही कोई मौत दर्ज हुई। अल्लापुर ग्राम पंचायत में कोरोना टास्क फोर्स के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन राड्डर ने कहा कि हमारे गांव में अब तक एक भी कोरोना संक्रमित मामला सामने नहीं आया है। एक स्थानीय शख्स ने कहा कि मेरा एक होटल है मगर कोरोना की वजह से मैंने इसे नहीं खोला तथा बंद ही रहने दिया जिससे संक्रमण न फैले। हमने सामाजिक दुरी का पालन किया तथा दूसरे गांवों का दौरा नहीं किया।

कर्नाटक में कोरोना संक्रमण के मामलों के आंकड़ों में बहुत गिरावट आई है। यहां मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 3,709 नए केस सामने आए। जिसके पश्चात् संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर प्रदेश में अब 28,15,029 हो गई है। 139 और रोगियों की मौत के साथ ही मृतकों की संख्या 34,164 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि दिनभर में 8,111 लोगों के वायरस से उबरने के पश्चात् ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या 26,62,250 हो गई है। विभाग के अनुसार, सक्रीय रोगियों की संख्या 1,18,592 है। 

राहुल गांधी ने फिर साधा केंद्र पर निशाना, बोले- PR इवेंट से आगे नहीं बढ़ पा रही सरकार...

प्रधानमंत्री मोदी ने की मध्य प्रदेश की तारीफ, कहा- इन सुधारों से जनता को मिलेगी बहुत मदद...

अब सलमान खान के खिलाफ नहीं बोलेगा KRK, अदालत ने सुनाया बड़ा आदेश