'डॉक्टर स्ट्रेंज' ने नहीं बल्कि वांडा ने बटोरी सबसे ज्यादा सुर्खियां
'डॉक्टर स्ट्रेंज' ने नहीं बल्कि वांडा ने बटोरी सबसे ज्यादा सुर्खियां
Share:

'डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस' ने  रिलीज के साथ ही दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब हो चुकी है। इस मूवी ने लोगों के ऊपर अपना अच्छा प्रभाव डालना शुरू कर दिया है, सुनने के लिए मिले पहले पब्लिक रिव्यू को देखकर तो यही लगता है कि फिल्म में लोगों ने सबसे अधिक पसंद एलिजाबेथ ओल्सन के किरदारों को अदा कर चुकी है।  स्कार्लेट विच ने इस मूवी तक अपने किरदारों में जान डालने के लिए MCU में काफी लंबा सफर तय कर चुके है। अपनी शुरुआती मूल्यों में उन्हें कई बार अपने से लोकप्रिया किरदारों की वजह से इग्नोरेंस का सामना करना पड़ा था। लेकिन 'एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर' की कहानी में इस यूनिरवर्स ने वांडा के किरदार को और भी खास बना दिया है और दर्शकों को उसका फैन बना दिया। इसके बाद वर्ष  2021 में सीरीज 'वांडा विजन' ने इस किरदार को सही मायने में दर्शकों तक पहुंचाया और इसे मार्वल के सबसे पसंदीदा सुपरहीरोज में से एक बना चुके है। उसकी कहानी को 'डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस' में आगे बढ़ा दिया गया है।  

वांडाविजन(2021): 'वांडाविजन' सीरीज की शुरुआत वांडा के साथ होती है जो किसी तरह अपने पति, विजन और उनके दो बच्चों टॉमी और बिली के साथ अपना जीवन बिताती है। हालांकि बाद में पता चलता है कि, विजन के देहांत के उपरांत के दुख में वांडा अपनी उन शक्तियों का इस्तेमाल करती है जिनके बारे में वह पहले इस बारें में नहीं जाती है। वांडा ने अपनी उन शक्तियों का इस्तेमाल करके विजन और उसके बच्चों के साथ एक काल्पनिक दुनिया को बनाया। सीरीज की विलेन अगाथा हार्कनेस से लड़ने के उपरांत, वांडा को पता चलता है कि वह स्कार्लेट विच है। स्कार्लेट वांडा से एकदम विपरीत दुनिया को खत्म करने के लिए प्रेरित थी।  

वॉट इफ...?(2021): मार्वल की एनिमेटेड सीरीज 'व्हाट इफ…?'ने डॉक्टर स्ट्रेंज का एक अजीब रूप सबके समक्ष पेश कर दिया है,  जिसने दर्शकों के दिमाग में कैरेक्टर की पूरी कहानी को चेंज कर दिया है। सीरीज में स्ट्रेंज  कार एक्सीडेंट में अपनी गर्लफ्रेंड क्रिस्टीन पाल्मर को खो चुके है और उसे दोबारा जीवित करने की इच्छा लेकर वह सुपरहीरो बन जाता है। लेकिन मूवी से विपरीत वह सीरीज में अपनी शक्तियों का गलत उपयोग करने लग जाता है और पूरी दुनिया खत्म करने का काम करने लगता है। मूवी से अलग 'डॉक्टर स्ट्रेंज' सीरीज के एक पार्ट में विलेन के करिदार में दिखाई दिया था। लेकिन बाद में वह गार्डियंस ऑफ द मल्टीवर्स की इन्फिनिटी अल्ट्रॉन से लड़ने में  सहायता करता है। इसी कैरेक्टर को लाइव-एक्शन रूप अब मार्वल  'डॉक्टर स्ट्रेंज 2' पूरी दुनिया के सामने पेश करने के लिए तैयार है।

कुर्ता पहन निक जोनस ने पंडित के साथ दिया पोज, फैंस बोले- "प्रियंका चोपड़ा ने पति के साथ बेटी के लिए..."

रीटा ओरा का ग्लैमर देख दीवाने हुए है फैंस, जमकर कर रहे तारीफ

गोल्डन गाउन में हर किसी के दिल पर छुरियां चला रही क्लो कार्दिशियन

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -