लोकसभा चुनाव: श्रीनगर लोकसभा सीट के 90 मतदान केंद्रों पर नहीं पड़ा एक भी वोट
लोकसभा चुनाव: श्रीनगर लोकसभा सीट के 90 मतदान केंद्रों पर नहीं पड़ा एक भी वोट
Share:

श्रीनगर: श्रीनगर संसदीय क्षेत्र के लिए गुरुवार को हुए मतदान में इस सीट के लगभग 90 मतदान केंद्रों पर किसी भी मतदाता ने वोट नहीं डाला. इन 90 में से अधिकतर मतदान केंद्र श्रीनगर के मुख्य इलाके में स्थित हैं. श्रीनगर लोकसभा सीट के अंतर्गत आठ विधानसभा सीटें आती हैं. सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि जिन मतदान केंद्रों पर किसी मतदाता ने वोट नहीं डाला वे ईदगाह, खनयार, हब्बा कदल और बटमालू इलाकों में स्थित हैं.

सोनावर विधानसभा क्षेत्र, जहां जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारुक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला ने मतदान किया, इन्हे छोड़कर अन्य सभी सात विधानसभा क्षेत्रों में वोटिंग प्रतिशत इकाई अंक में दर्ज किया गया. ईदगाह विधानसभा क्षेत्र में 3.3 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. सोनावर विधानसभा क्षेत्र में 12 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. पड़ोसी गंदेरबल जिले, जो श्रीनगर संसदीय क्षेत्र में ही आता है, में 27 मतदान केंद्रों पर किसी ने मतदान नहीं किया.

बडगाम के 13 मतदान केंद्रों पर भी कोई वोटर वोट डालने नहीं आया. बडगाम इलाके के चडूरा में पांच विधानसभा क्षेत्रों में सबसे कम 9.2 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया, जबकि चरार-ए-शरीफ में सबसे अधिक 31.1 प्रतिशत वोटिंग हुई. श्रीनगर संसदीय क्षेत्र में 12,95,304 पंजीकृत वोटर और 1716 मतदान केंद्र हैं. नेशनल कांफ्रेंस के संरक्षक फारुक अब्दुल्ला श्रीनगर लोकसभा सीट से पार्टी के प्रत्याशी हैं. वे पिछले लोकसभा चुनाव में भी इसी सीट से जीते थे.

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: भाजपा नेता ने रॉबर्ट वाड्रा पर साधा निशाना, सीएम गहलोत को भी लपेटा

लोकसभा चुनाव: निर्वाचन आयोग पर भड़की मायावती, लगाया गंभीर आरोप

लोकसभा चुनाव: महागठबंधन की चौथी रैली कल, मुलायम के लिए वोट मांगेंगी मायावती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -