'एक भी दंगाई बख्शा नहीं जाएगा..', मणिपुर में अब तक 33 आतंकी ढेर, आर्मी चीफ ने खुद संभाली कमान
'एक भी दंगाई बख्शा नहीं जाएगा..', मणिपुर में अब तक 33 आतंकी ढेर, आर्मी चीफ ने खुद संभाली कमान
Share:

इम्फाल: उत्तर पूर्वी राज्य मणिपुर में जारी हिंसा को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने ताबड़तोड़ एक्शन शुरू कर दिया है, जिसके बाद स्थिति काबू में आने लगी है। ताज़ा खबर ये है कि मणिपुर में लोगों की हत्या कर रहे 33 आतंकियों को सुरक्षा एजेंसियों ने ढेर कर दिया है। सूबे में हिंसा का माहौल शांत करने के लिए ऐसा किया जा रहा है। इंडियन आर्मी के प्रमुख जनरल मनोज पांडे के साथ मीटिंग के बाद सीएम एन बीरेन सिंह ने राजधानी इम्फाल में मीडिया को संबोधित करते हुए इस बारे में जानकारी दी है।

रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने बताया है कि जिन आतंकियों को ढेर कर दिया गया है, वो प्रतिबंधित संगठनों (Suspension Of Operations) से संबंध रखते थे। इसके साथ ही उन्होंने ये जानकारी भी दी कि आम नागरिकों पर हमला करने वालों की धर-पकड़ के लिए प्रदेश भर में बृहद सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर भी फायरिंग की है, जिसका जवाब दिया गया। सीएम बिरेन सिंह ने कहा कि, 'राज्य की जनता से मेरा विनम्र आग्रह है कि वो माहौल सामान्य करें के लिए केंद्र और राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों में विश्वास रखे।'

मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि मणिपुर की क्षेत्रीय अखंडता की सुरक्षा हर स्थिति में की जाएगी। बता दें कि कांग्चुक, मोतबुंग, सैकुल, पुखाओ और सगोलमंग इलाकों में ‘असम राइफल्स’ और इंडियन आर्मी के जवानों द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। शनिवार (27 मई, 2023) को तड़के सुबह हिंसा में लिप्त आतंकियों की खोज में ऑपरेशन चलाया गया। पहाड़ी और जंगली इलाकों में तलाश के लिए इंडियन आर्मी तकनीक का भी इस्तेमाल कर रही है। 

इसी कड़ी में रविवार (28 मई) को करीब एक घंटे तक सीएम बीरेन सिंह और आर्मी चीफ जनरल मनोज पांडे के बीच मीटिंग हुई। इससे एक दिन पहले जनरल पांडे ने इंडियन आर्मी की ईस्टर्न कमांड के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल आरपी कलिता के साथ गवर्नर अनुसुइया उइके से मुलाकात कर स्थिति की जानकारी दी थी। सेना प्रमुख खुद ग्राउंड पर उतर कर हालातों पर नज़र रख रहे हैं। 29 मई को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मणिपुर पहुँचने वाले हैं। उन्होंने हिंसा से पीड़ित लोगों को इंसाफ का भरोसा दिलाते हुए कहा है कि एक भी दंगाई को नहीं बख्शा जाएगा।

'कभी सोचा नहीं था नई संसद में बैठ पाऊंगा..', पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा बोले- मैं सौभाग्यशाली हूँ...

कश्मीरी पंडितों के साथ माँ खीर भवानी मंदिर में महबूबा मुफ़्ती ने टेका माथा, बोलीं - हिन्दू-मुस्लिम भाईचारे के लिए की प्रार्थना

श्रमिकों के बच्चों के लिए हरियाणा के सीएम खट्टर ने किया बड़ा ऐलान, अब पढ़ने के लिए सरकार से मिलेंगे इतने हज़ार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -