दिल्ली के 8 रेलवे स्टेशनों पर फिर बिकेंगे रेलवे टिकट, इतनी होगी कीमत
दिल्ली के 8 रेलवे स्टेशनों पर फिर बिकेंगे रेलवे टिकट, इतनी होगी कीमत
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना संकमण की बेकाबू रफ्तार पर लगाम लगने के साथ ही स्थिति सामान्य होती जा रही हैं. अनलॉक की प्रक्रिया के साथ आम जीवन से संबंधित तमाम सुविधाएं भी धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही हैं. ऐसे में रेलवे ने अब प्लेटफॉर्म टिकट की ब्रिक्री एक बार फिर शुरू करने की घोषणा की है. उत्तर रेलवे के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली के 8 प्रमुख स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री एक बार फिर से आरंभ करने का फैसला लिया गया है.

हालांकि, रेलवे स्टेशनों पर अनावश्यक भीड़ को रोकने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट का मूल्य बढ़ाकर 30 रुपये कर दिया गया है. रेलवे के अनुसार, दिल्ली डिवीजन के नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली, हजरत निजामुद्दीन, आनंद विहार टर्मिनल, दिल्ली सराय रोहिल्ला और दिल्ली छावनी रेलवे स्टेशन सहित कुल 8 रेलवे स्टेशनों पर लोग प्लेटफॉर्म टिकट खरीद पाएंगे. अन्य स्टेशनों पर यात्रियों की तादाद के आधार पर प्लेटफॉर्म टिकट उपलब्ध कराने का निर्णय लिया जाएगा. 

बता दें कि कोरोना संकट काल के बीच कई राज्यों में लॉकडाउन की वजह से कई ट्रेनों का संचालन कम कर दिया गया था. साथ ही रेलवे स्टेशनों पर लोगों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री भी बंद कर दी गई थी. अब एक बार फिर हालात सुधरने के साथ चरणबद्ध तरीके से पूरे देश में ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जा रही है.

GST Council की बैठक में बड़ा फैसला- दवा, वैक्सीन सहित कई जरुरी चीज़ों पर से टैक्स घटा

लोगों को नहीं मिल रही कोरोना वैक्सीन और प्राइवेट अस्पतालों में लगा हुआ अंबार- रिपोर्ट्स

इन्फोसिस ने कर्मचारियों के लिए टीकाकरण प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए CoWIN के साथ अपने प्लेटफॉर्म को किया एकीकृत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -