आत्मघाती कार बम विस्फोट में तीन अफगान सैनिकों की मौत

Jun 10 2021 04:22 PM
आत्मघाती कार बम विस्फोट में तीन अफगान सैनिकों की मौत

काबुल: बघलान प्रांत में गुरुवार को एक आत्मघाती कार बम विस्फोट में तीन अफगान सैनिकों और एक हमलावर की मौत हो गई, एक स्थानीय सेना सूत्र ने पुष्टि की। रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना उस समय हुई जब हमलावर ने प्रांतीय राजधानी पुल-ए-खुमरी शहर के बाग-ए-शामल इलाके में सेना के एक अड्डे पर कार बम विस्फोट करने की कोशिश की। 

उन्होंने कहा, शिविर के पहले द्वार पर सैनिकों द्वारा हमलावर को जवाब देने के बाद आतंकवादी बेस को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचाने में विफल रहे। 1 मई को अफगानिस्तान में अमेरिका और अन्य नाटो सैनिकों की आधिकारिक वापसी के बाद से, तालिबान ने प्रांतीय राजधानियों, जिलों, ठिकानों और चौकियों पर हमले तेज कर दिए हैं, सेना की 217 वीं पामीर कोर से अब्दुल हादी नज़री ने कहा कि दसियों हज़ार अफगानों को किया गया है। 

अंतरराष्ट्रीय सैनिकों की वापसी 11 सितंबर तक पूरी होनी है। उन्होंने कहा कि शिविर के पहले द्वार पर सैनिकों द्वारा हमलावर को जवाब देने के बाद आतंकवादी बेस को भारी नुकसान पहुंचाने में विफल रहे। 1 मई को अफगानिस्तान में अमेरिका और अन्य नाटो सैनिकों की आधिकारिक वापसी के बाद से तालिबान ने प्रांतीय राजधानियों, जिलों, ठिकानों और चौकियों पर हमले तेज कर दिए हैं। पिछले कुछ हफ्तों में दसियों हज़ार अफ़ग़ान विस्थापित हुए हैं।

यमन का हौथी नियंत्रित सना हवाईअड्डा अगले सप्ताह फिर से खुलने की उम्मीद: सूत्र

Twitter बैन, Koo का स्वागत, इस देश की सरकार ने 'मेड इन इंडिया' एप पर बनाया अकाउंट

OMG: एक-दो नहीं, इस महिला ने एक साथ पैदा किए 10 बच्चे, बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड