भारत के इस हिस्से में कोरोना से मरने वालों की मृत्यु दर है कम
भारत के इस हिस्से में कोरोना से मरने वालों की मृत्यु दर है कम
Share:

भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. पीएम मोदी ने वायरस को फैलने से रोकने के लिए 24 मार्च को लॉकडाउन किया था. जिसमें छूट के बाद सारी मेहनत पर पानी फिर गया है. जिसका नतीजा है कि 17 हजार नए मामलों के साथ देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 4.90 लाख के पार पहुंच गई है. वायरस को रोकने के लिए सरकार के हर प्रयास फेल होते नजर आ रहे है. वही, एक तरफ जहां महाराष्ट्र और दिल्ली कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित राज्य हैं. जहां कोरोना के अकेले 2.10 लाख मामले हैं. दूसरी तरफ देश के उत्तर पूर्वी राज्यों में कोरोना के मामलों की संख्या काफी कम है.

मोदी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस का नया प्लान, लद्दाख के शहीदों को आज देगी श्रद्धांजलि

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर पूर्वी राज्यों में कोरोना वायरसके कुल 3731 सक्रिय मामले हैं, जबकि अब तक 5,715 लोगों स्वस्थ हो चुके हैं. इसमें से सबसे ज्यादा 6,321 मामले अकेले असम में है. मणिपुर, मिजोरम, नागालैंड और सिक्किम में कोरोना वायरस से एक भी मौत नहीं हुई है, जिस कारण वहां मृत्यु दर कम बनी हुई है.

अगर शादी में दबंगई के लिए चलाई गोली तो, भुगतना पड़ेगी दो साल की सजा

इसके अलावा बीते 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस के 17,296 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 407 लोगों की मौत भी हुई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 4 लाख 90 हजार 401 हो गई है. इसमें से 2 लाख 85 हजार 637 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 1 लाख 89 हजार 463 एक्टिव केस हैं. वहीं, अब तक कुल 15,301 लोगों की जान जा चुकी है.

व्यापार पर पड़ा बॉर्डर पर तनाव का असर, चीन-हांगकांग में रोका गया भारतीय निर्यातकों का माल

'कोरोना से अभी और ख़राब होंगे हालात...' WHO की खौफनाक भविष्यवाणी

कोर्ट में बोली महिला- 'रेप के बाद थककर सो गई थी', आरोपी को मिल गई जमानत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -