कुपोषित मिला उत्तर कोरिया का सैनिक
कुपोषित मिला उत्तर कोरिया का सैनिक
Share:

सियोल : परमाणु हथियारों की जिद पकड़े उत्तर कोरिया का एक काला सच यह सामने आया है कि उसके सैनिक कुपोषण का शिकार हैं. यह खुलासा उत्तर कोरिया से भाग कर दक्षिण कोरिया आए गोलियों से घायल मिले सैनिक की जाँच से हुआ. घायल सैनिक की हालत नाजुक बनी हुई है.

मिली जानकारी के अनुसार यह सैनिक गत दिनों उत्तर कोरिया से दक्षिण कोरिया भाग कर आया था .वह जीप चलाते हुए दक्षिण कोरिया की सीमा में घुस गया था. इस सैनिक पर उत्तर कोरिया की सेना ने एके सीरीज की राइफलों से लगभग 40 चक्र गोलियां बरसाई थीं. जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया. जब इस सैनिक की जाँच की गई तो पेट से दर्जनों कीड़े(परजीवी कृमि) निकाले गए.यह देखकर डॉक्टर दंग रह गए.

बता दें कि अस्पताल के अनुसार किसी व्यक्ति में इतनी बड़ी संख्या में कृमियों का मिलना उसके कुपोषित होने का संकेत है. घायल सैनिक 5.6 फुट लंबा है लेकिन उसका वजन सिर्फ 60 किलो है .चिकित्सक ली कूक जंग ने कहा कि उन्होंने अपने 20 साल के करियर में किसी मरीज की आंतों में इतना बड़ा परजीवी नहीं देखा.घायल सैनिक की हालत स्थिर है .उसके कई ऑपरेशन हो चुके हैं .वह बचेगा या नहीं कुछ नहीं कहा जा सकता.फ़िलहाल वह कृत्रिम श्वास प्रणाली पर है.

यह भी देखें

चीन की मदद से उत्तर कोरिया पर दबाव बनाएंगे ट्रम्प

उत्तर कोरिया के खिलाफ, यूएन में पारित हुआ निंदा प्रस्ताव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -