नॉर्थ कोरिया- सैनिक के भागने पर गोलियां मारी

नॉर्थ कोरिया में तानाशाह किम जोंग उन के ज़ुल्मों-सितम से पूरी दुनिया वाकिफ़ है. वहाँ के एक सैनिक ने इसका विद्रोह करते हुए साउथ कोरिया भागने की कोशिश की. इस जवान पर साथी सैनिकों द्वारा ताबड़तोड़ 40 बार गोलियां चलाई गईं, लेकिन उसे पांच गोली ही लगी और वो भाग निकलने में कामयाब हुआ. उक्त घटना 13 नवम्बर की है जिसका विडियो अब सामने आ रहा है. फिलहाल साउथ कोरिया में उसका ट्रीटमेंट चल रहा है।

पनमुंजोम क्षेत्र से भाग निकलने की कोशिश के दौरान गाड़ी में सवार यह सैनिक, दोनों कोरियाई देशों को अलग करने वाली कड़ी सुरक्षा युक्त सैन्य सीमा रेखा के करीब गया. फिर वह अपने वाहन से उतरा और दक्षिण की सीमा की तरफ भागने लगा. इस दौरान उत्तर कोरियाई सैनिकों ने उस पर गोलियों की बौछार कर दी. उत्तर कोरिया के सीमा सुरक्षाबलों ने कम से कम 40 गोलियां चलाईं. लेकिन उसे 5 ही लगी और वह घायल हो गया. बाद में दक्षिण कोरिया के जवानों ने उसे अपनी सीमा में खिंच लिया.

फिलहाल उसका इलाज दक्षिण कोरिया में सुवोने के एक हॉस्पिटल में चल रहा है. किम को लेकर उसके मन में अब भी इतनी दहशत है कि उसे टीवी दिखाकर भरोसा दिलाया जा रहा है कि वह नार्थ कोरिया में नहीं बल्कि साउथ कोरिया में है.

सड़क पर टहल रहे दंपती को बेकाबू कार ने कुचला

ईवीएम में गड़बड़ी- हर वोट भाजपा को

पुलिस को दलाल समझ प्रेगनेंट प्रेमिका को बेचा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -