प्राकृतिक आपदा के लिए अपने अधिकारियों पर भड़के किम जोंग उन, सुना दी सजा
प्राकृतिक आपदा के लिए अपने अधिकारियों पर भड़के किम जोंग उन, सुना दी सजा
Share:

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन दोबारा से चर्चाओं में आ चुके हैं. जी दरअसल किम जोंग उन ने उत्तर कोरिया में आए टायफून नामक तूफान से हुए नुकसान को ना रोक पाने वाले अधिकारियों को सजा देने के बारे में ऐलान कर दिया है. मिली जानकारी के अनुसार बीते दिनों ही उत्तर कोरिया में टायफून नामक तूफान आया था. वहीं उस तूफ़ान ने भारी आतंक मचाया जिससे बड़े नुकसान भी हो गए है. वहीं उत्तर कोरिया की केसीएनए (कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी) के अनुसार तूफान से बहुत से लोगों को नुकसान हुआ है.

किम जोंग उन ने पहले ही ऐसे सभी लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने का आदेश दिया था. अब वहां की एक स्थानीय मीडिया ने एक रिपोर्ट में यह बताया है कि टायफून की तैयारी में विफल रहने के लिए तटीय शहर वॉनसन में अधिकारियों को दोषी ठहराया गया है और उन पर गैर जिम्मेदाराना रवैया रखने का आरोप लगाया गया है. इसके अलावा सामने आई इस रिपोर्ट में यह नहीं बताया गया कि कितने लोग लापता, घायल या मृत थे, लेकिन यह जरूर कहा गया है कि दर्जनों लोग हताहत थे.

इसके अलावा यह भी दावा किया गया है कि अधिकारी आदेशों का पालन करने में विफल रहे. वैसे इस समय वॉनसन के स्थानीय अधिकारियों को निर्देश दियाजा चुका है कि वे जोखिम में मौजूद संपत्तियों की पूरी तरह से पहचान करने और सभी निवासियों को निकालने संबंधी रिपोर्ट बनाएं. इसके अलावा यह भी बताया जा रहा है हताहतों के लिए जिम्मेदार लोगों को गंभीर प्रशासनिक और कानूनी सजा देने का निर्णय लिया जा चुका है.

दोबारा बदली ICC T20 रैंकिंग, अब इस टीम को मिला नंबर वन का ताज

वायुसेना में शामिल होगा राफेल, फ्रांस के रक्षा मंत्री भी रहेंगे मौजूद

अस्पताल में एडमिट हुई यह मशहूर अदाकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -